June 14, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वैक्सीनेशन और मोबिलाइजेशन का समीक्षा

चाईबासा:- पश्चिमी सिंहभूम जिला उपायुक्त अनन्य मित्तल के अध्यक्षता तथा उप विकास आयुक्त संदीप बक्शी, सहायक समाहर्ता-सह-प्रशिक्षु आईएएस पदाधिकारी रवि जैन, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ जगन्नाथ हेंब्रम के उपस्थिति में जिला अंतर्गत राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के जिला कार्यक्रम प्रबंधक विजय कुमार सिंह एवं जिला लेखा प्रबंधक सुजीत कुमार की मौजूदगी में सभी प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधकध्लेखा प्रबंधक के साथ बैठक का आयोजन किया गया। उक्त बैठक में सर्वप्रथम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर संचालित कार्यों यथा वैक्सीनेशन मोबिलाइजेशन आदि का विस्तृत रूप से समीक्षा किया गया। बैठक के दौरान उपायुक्त के द्वारा उपस्थित सभी कार्यक्रमध्लेखा प्रबंधक को निर्देशित करते हुए कहा गया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभाव क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका केंद्र आने हेतु लोगों को प्रेरित करना आवश्यक है तथा इस क्रम में स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन के कर्मियों को आपसी सामंजस बनाते हुए जमीनी स्तर पर कार्य किया जाना है।
उपायुक्त के द्वारा बैठक में बताया गया कि वैक्सीनेशन कार्यों के संचालन तथा मोबिलाइजेशन के लिए कार्य कर रहे लोगों के लिए अलग-अलग कार्यभार हेतु राहत भत्ता भी निर्धारित किया गया है। उपायुक्त के द्वारा बैठक में सभी को निर्देशित करते हुए उक्त संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने, कार्यों के दौरान क्षेत्र में सामंजस्य बनाने तथा विभाग द्वारा निर्देशित सभी तय प्रारूप में प्रतिवेदन उपलब्ध करवाने हेतु विशेष रूप से सूचित किया गया।

वैक्सीनेशन मुहिम को गति प्रदान करने के उद्देश्य से बैठक

पश्चिमी सिंहभूम जिला उपायुक्त अनन्य मित्तल के अध्यक्षता तथा प्रशिक्षु भारतीय प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी रवि जैन, प्रशिक्षु भारतीय वन सेवा के पदाधिकारी प्रजेश जेना, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ जगन्नाथ हेंब्रम के उपस्थिति में समाहरणालय स्थित सभागार में ग्रामीण क्षेत्रों में वृहद स्तर पर वैक्सीनेशन कार्य संचालित करने हेतु लोगों को प्रेरित करने के उद्देश्य से मास्टर ट्रेनर प्रशिक्षण का आयोजन किया गया। उक्त के संबंध में उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि आज प्रशिक्षण में भाग लेने वाले मास्टर ट्रेनर जिसमें विशेष रूप से सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी एवं प्रखंड से चयनित शिक्षक शामिल रहे को टीका से संबंधित मिथकध्अफवाहों को दूर करने हेतु आवश्यक जानकारी से अवगत करवाया गया।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: