अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

घरों से निकलते समय मास्क का करें प्रयोग, खाना खाने के पूर्व साबुन-पानी से हाथों की करें सफाई

भीड़ नहीं लगने दें या उसका हिस्सा नहीं बनें, सोशल डिस्टेंसिंग आवश्यक

मेदिनीनगर:- पलामू प्रमंडल के आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने लोगों से राज्य सरकार द्वारा विस्तारित स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का पालन करने की अपील की है। इसके लिए आम लोग पूर्व में जारी गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित करें और कोविड अनुरुप व्यवहारों का पालन करें। प्रमंडलक्षेत्र के तीनों जिले पलामू, गढ़वा व लातेहार के अधिकारी गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन कराना सुनिश्चित कराएं। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह एवं कोविड-19 गाइडलाइन हम सबों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव करेगा।
आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने पलामू प्रमंडल वासियों से अपील किया है कि पलामू प्रमंडल के साथ-साथ राज्य में कोविड-19 के संभाव्य प्रसार में कमी आई है। संक्रमण कम हुए हैं, लेकिन खतरा टला नहीं है। संक्रमण में कमी से हम लोगों को बहुत खुश होने की जरूरत नहीं है, बल्कि एहतियात बरतने की सख्त आवश्यकता है। थोड़ी लापरवाही भी हमें संक्रमण की जद में ले जाएगा। ऐसे में हम सबों को परेशानी होगी। इसलिए एहतियात बरतें, कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए मास्क जरूर लगायें। घरों से जब भी निकले मास्क जरूर पहने। साथ ही भीड़ वाले स्थानों में जाने से खुद को बचाव करें। एक दूसरे के बीच सोशल डिस्टेंसिंग रखें। साथ ही हाथों को सैनिटाइजर से सैनिटाइज करते रहे या साबुन -पानी से हाथों की सफाई करें, ताकि खुद संक्रमित नहीं हों और परिवार एवं समाज के अन्य सदस्यों को संक्रमण से बचा सकें। उन्होंने कहा कि अगर कहीं नहीं जा रहे हैं, घर में भी हैं तो भी भोजन के पूर्व हाथों को ठीक से साबुन-पानी से अवश्य धोएं, ताकि संक्रमण के खतरे से बचा जा सके।
आयुक्त ने लोगों से कोविड-19 से बचाव के लिए टीका लेने का भी अपील किया है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण से संक्रणम के खतरे से बचा जा सकता है, इसलिए अपने नजदीकी टीकाकरण केन्द्र पर जाएं और टीका जरूर लगवाएं।
उन्होंने कहा है कि कोरोना महामारी के फैलाव से बचाव एवं उचित प्रबंधन के लिए तीनों जिले पलामू, गढ़वा व लातेहार के अधिकारियों को गाइडलाइन का अनुपालन कराने का निदेश दिया गया है। तीनों जिले के स्थानीय प्रशासन प्रयास कर रही है, जिसका परिणाम है कि प्रमंडलक्षेत्र में कोविड-19 संक्रमण नियंत्रण में है। उन्होंने सभी संबंधित पदाधिकारियों, व्यक्तियों, प्रतिष्ठानों, संस्थानों इत्यादि को गाइडलाइन का पालन करने एवं उसका अनुपालन कराने का अपील व दिशानिर्देश दिया है। साथ ही गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों, प्रतिष्ठानों, संस्थानों के विरुद्ध डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट एवं भारतीय दंड सहिंता की सुसंगत धाराओं के तहत सख्त कानूनी कार्रवाई करने का निदेश दिया है।
जानकारी हो कि कोविड-19 के संभाव्य संक्रमण के राज्य सरकार द्वारा अगले 1 सप्ताह के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को विस्तारित किया गया है, जो 24 जून 2021 को प्रातः 6ः00 बजे से शुरू हुआ है जिसे 1 जुलाई 2021 को प्रातः 6ः00 बजे समाप्त होना है। इसके लिए पूर्व में जारी गाइडलाइन व दिशा-निर्देश में दिए गए आदेश को ही यथावत रखा गया है।

%d bloggers like this: