March 1, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अमेरिका के H1-B वीजा रजिस्ट्रेशन के लिए तिथि घोषित, 31 मार्च तक आ जाएंगे नतीजे

वाशिंगटन:- अगले वित्त वर्ष के लिये एच-1बी वीजा आवेदन पंजीकरण (रजिस्ट्रेशन) की प्रक्रिया 9 मार्च से शुरू होगी और कंप्यूटरीकृत लॉटरी ड्रॉ में सफल प्रतिभागियों को 31 मार्च तक इस बारे में सूचित किया जाएगा। एक संघीय एजेंसी ने यह घोषणा की। अमेरिका नागरिकता एवं आव्रजन सेवाएं (USCIS ) की यह अधिसूचना बाइडेन प्रशासन की उस घोषणा के एक दिन बाद आई है कि वह विदेशी पेशेवरों को काम के लिये वीजा जारी करने की परंपरागत लॉटरी व्यवस्था को बरकरार रखेगी।
USCIS ने घोषणा की कि वित्त वर्ष 2022 के लिये एच-1बी वीजा के लिये शुरुआती पंजीकरण नौ मार्च को दोपहर में शुरू होगा और 25 मार्च की दोपहर तक चलेगा। एच-1बी वीजा एक गैर आव्रजक वीजा है जो अमेरिकी कंपनियों को विशेषज्ञता वाले पेशेवरों को काम पर रखने की इजाजत देता है।
प्रौद्योगिकी कंपनियां इस पर काफी निर्भर रहती हैं और हर साल भारत और चीन जैसे देशों से हजारों की संख्या में कर्मचारियों को नियुक्त करती हैं। एजेंसी ने कहा कि अगर उसे 25 मार्च तक पर्याप्त संख्या में पंजीकरण प्राप्त हो गए तो वह बिना किसी क्रम के पंजीकरण का चयन कर चुने हुए लोगों की अधिसूचना 31 मार्च तक भेज देगी।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: