May 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जबरन धर्म परिवर्त्तन कराये जाने की सूचना मिलने पर हंगामा

जमशेदपुर:- साकची थाना क्षेत्र के काशीडीह लाइन नंबर 5 में ईसाई मशीनरी द्वारा कथित तौर पर धर्म परिवर्तन कराये जाने की सूचना के बाद बड़ी संख्या में विहिप के कार्यकर्ता महामंत्री चंदन चौबे के नेतृत्व में मौके पर पहुंच गये और जमकर हल्ला हंगामा किया. घटनास्थल पर जमा हुये 40-50 लोगों को विहिप के कार्यकर्ताओं ने रोक लिया और साकची पुलिस को बुलाकर उसके हवाले कर दिया गया. कार्रवाई की मांग को लेकर विहिप के कार्यकर्ताओं ने थाने पर भी हल्ला-हंगामा किया.
स्थानीय लोगों ने घटना के सम्बंध में जानकारी देते हुये बताया कि अजीत कुमार दास के घर में लोग जमा हुये थे. जिसमें एक विदेशी मार्शल कॉटेज, उसकी पत्नी भारतीय मूल की क्रिश्चियन सुष्मिता दास समेत कई लोग थे. जानकारों का कहना है कि धर्म परिवर्तन करने वाले लोगों में अधिकांश लोग मुखी समाज के और दो सिख परिवार भी था. दरअसल धर्म परिवर्तन के लिये एक मुश्त रकम दी जाती है, इसी की लालच में गरीब तबके के लोग पहुंचे थे. उनसे प्रार्थना करवायी जा रही थी. इस बीच लोग पहुंच गये और मामले का भंडा फूट गया.
दूसरी ओर शिकायत मिलने के बाद साकची पुलिस मौके पर पहुंची. कुछ लोगों को थाने पर लाकर पूछताछ की गयी. पूछताछ से पता चला कि संडे होने की वजह से इस्टर के प्रेयर के लिये लोग जमा हुये थे. थाना प्रभारी साकची कुणाल कुमार ने बताया कि कोरोना के सरकारी गाईडलाइन के मुताविक भीड़ जमा करना भी गैर कानूनी है. इसलिये कुछ लोगों को थाने पर रोका गया है. धर्म परिवर्तन जैसी कोई बात सामने नहीं आयी है. इस बीच काफी संख्या में काशीडीह लाइन नम्बर पांच के युवक साकची थाना पहुंच गये और कहा कि धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा था. उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाय. लोगों का कहना है कि उन्हें सूचना देकर बताया गया कि ईसाई मशीनरी द्वारा गरीब लोगों को रुपये का लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है. सूचना पाकर स्थानीय लोगों विहिप नेताओं के साथ पहुंच गये और धर्म परिवर्तन कराने आए लोगों को घेर कर हंगामा किया. मौके पर पुलिस को भी बुलाई गई.

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: