April 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

माइनिंग ऑफिसर बनकर बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली का खुलासा

16 लोगों को गिया गया गिरफ्तार, कई हथियार और कारतूस बरामद

रांची:- माइनिंग ऑफिसर बनकर बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली करने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार हुए लोगों के पास से चार पिस्टल और भारी मात्रा में गोली बरामद किया है। बरामद किये गये सभी हथियार का लाइसेंस जम्मू कश्मीर का है। जानकारी के अनुसार, पकड़े गए सभी लोग दो बोलेरो में सवार होकर नामकुम थाना क्षेत्र स्थित सिदरोल पेट्रोल पंप के पास मौजूद थे। वहां से बालू लदे ट्रक को रोककर ड्राइवर को हथियार दिखाकर चेकिंग कर रहे थे और पैसे वसूल रहे थे। रुपए नहीं देने पर ड्राइवर के साथ मारपीट और गाड़ी में तोड़फोड़ भी किया गया। इसी दौरान एसपी सुरेंद्र कुमार झा को सूचना मिली जिसके बाद एसएसपी के निर्देश पर नामकुम थाना की पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया।
बताया गया है कि नामकुम खरसीदाग रिंग रोड पर रात के डेढ़ बजे अत्याधुनिक हथियार से लैस लगभग डेढ दर्जन लोग बालू लदे ट्रकों और हाइवा को रोककर उनके साथ मारपीट करने लगे। ये लोग खुद को सरकारी आदमी बताकर लूटपाट व मारपीट कर रहे थे। इससे भयभीत कुछ ट्रक चालकों ने पुलिस को सूचना देकर मदद की गुहार लगायी। मौके पर पहुंची पीसीआर की टीम से वे लोग सिर्फ उलझ ही नहीं गये, बल्कि पुलिस पर हॉकी स्टीक व अत्याधुनिक हथियार तान दिया। जब पुलिस ने भी हथियार ताने, तब जाकर इनकी सिट्टी-पिट्टी गुम हुई। घटनास्थल से 14 अपराधियों को पुलिस गिरफ्तार कर नामकुम थाने ले आयी। भुक्तभोगी ट्रक मालिकों द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर सभी 14 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बालू का चल रहा खेल गिरफ्तार किये गये लोग पंजाब, श्रीनगर और हरियाणा के बताये जा रहे हैं।
आरोपियों के पास से पुलिस ने दो बोलेरो जेएच 01ईई 1783 व जेएच01 ईई 9227 के आलावा चार अत्याधुनिक रिवाल्वर व 75 गोलियां व लगभग 15 हजार रुपये बरामद किये हैं। घटना के संबंध में डीएसपी वन नीरज कुमार से मिली जानकारी के मुताबिक रात 1.30 बजे उक्त दोनों बोलेरो में सवार रंजीत सिंह समेत 14 हथियार बंद लोगों के द्वारा नामकुम थाना के रिंग रोड खरसीदाग पेट्रोल पंप के पास वाहनों को जबरन रोक कर उन्हें खुद को अधिकारी बता कर बालू का चालान की मांग कर रहे थे। चालकों द्वारा इंकार करने पर उनके साथ मारपीट की और दो चालकों से 14 हजार रुपये लूटने भी आरोप लगाये गये हैं। जिसकी तहकीकात की जा रही है।
एक सप्ताह पहले भी की थी हवाई फायरिगं
रात में बालू ट्रकों को रोककर उनको मारने-पीटने की यह कोई पहली घटना नहीं है। एक सप्ताह पहले भी नामकुम सदाबहार चौक के पास इसी गिरोह के लोगों ने बालू वाहनों को रोकने के लिए हवाई फायरिंग भी की थी। वे बालू ट्रकों को रोककर उनसे वसूली करना चाह रहे थे। हालांकि, वह घटना पुलिस के संज्ञान में नहीं आ सकी थी। इस बार ट्रक चालकों ने पुलिस को बुला लिया।
नामकुम थाना में मारपीट व लूटपाट करने के आरोप में हिरासत में लिये गये रंजीत सिंह व अन्य ने पुलिस को बताया कि वे लोग अशोक नगर स्थित राजदीप इंटरप्राईजेज कंपनी के कर्मी हैं। जिन्हें जेएसएमडीसी की ओर से माईनिंग के लिए यह काम दिया गया है। हालांकि, गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस द्वारा मांगे जाने पर ऐसा कोई कागजात नहीं दिखाया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: