April 11, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

संवेदनशील क्षेत्रों एवं अराजक तत्वों पर होगी विशेष नजर : आयुक्त

सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार कर अफवाह फैलने के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे

हजारीबाग:- प्रमंडलीय आयुक्त, उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल, हजारीबाग जटा शंकर चौधरी की अध्यक्षता में आगामी होली त्यौहार के अवसर पर प्रमण्डलान्तर्गत सभी 7 जिलों में विधि व्यवस्था संधारण हेतु परिसदन हजारीबाग में 27मार्च को समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई ।
बैठक के दौरान आयुक्त ने सातों जिले हजारीबाग, गिरिडीह, धनबाद, बोकारो, चतरा, कोडरमा रामगढ़ से मौजूद उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक व अन्य अधिकारियों से होली त्योहार के मद्देनजर उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल क्षेत्र के अंतर्गत शांति व विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने प्रमंडल अन्तर्गत चल रहे कोविड टेस्टिंग और वैक्सीनेशन की जानकारी भी ली। साथ ही उन्होंने राज्य में चल रहे होमगार्ड स्ट्राइक के वस्तुस्थिति व उत्पाद विभाग द्वारा चलाए जा रहे छापामारी अभियान की भी जानकारी ली।
आयुक्त ने त्यौहारों में अराजकता फैलाने वह सामुदायिक सौहार्द को बिगाड़ने वालों के इतिहास की जानकारी ली। साथ ही प्रमंडल क्षेत्र में आपसी समन्वय के साथ विधि व्यवस्था व शांति कायम रखने का निर्देश भी दिया। उन्होंने कहा कि त्योहार के मद्देनजर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए संवेदनशील क्षेत्र एवं अराजक तत्वों के साथ साथ सोशल मीडिया पर भी विशेष निगरानी रखें। सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार कर अफवाह फैलने के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे।
समीक्षा के दौरान आयुक्त ने कोविड-19 जाँच व वैक्सीनेशन को ले कर सातों जिले में बनाए गए रणनीति से संबंधित जानकारी लेते हुए टेस्टिंग को और बढ़ाने का निर्देश दिया। साथ ही आगामी होली त्यौहार मनाने एवं सामुहिक गतिविधियों के दौरान कोविड-19 के तहत सरकार द्वारा निर्गत की गई गाइडलाइन को सख्ती से पालन कराने की बात कही।
चौधरी ने उत्पाद विभाग द्वारा छापेमारी अभियान की जानकारी लेते हुए अवैध शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के लिए नियमित छापेमारी का निर्देश दिया। उन्होंने दूसरे राज्यों की सीमा से सटे जिले को विशेष टीम बना कर प्रतिदिन छापेमारी का निर्देश दिया।
होली के दौरान मिठाईयों की बिक्री में मिलावट की आशंका को देखते हुए उन्होंने उसकी गुणवत्ता में सुधार लाने हेतु मिठाई दुकानों में औचक निरीक्षण की बात की।
उन्होंने डीजे पर अश्लील गाना बजाने पर पूर्णता प्रतिबंध लगाने की बात कही। साथ ही सड़क हादसों में प्रतिबंध लगाने हेतु स्पीड कंट्रोल का निर्देश दिया।
बैठक के दौरान हजारीबाग उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद, गिरिडीह उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, चतरा उपायुक्त दिव्यांशु झा, पुलिस अधीक्षक हजारीबाग, गिरिडीह, चतरा, रामगढ़, एस. डी ओ. चास बोकारो, एवं अन्य जिले के पदाधिकारी मौजूद थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: