May 12, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना के इस महामारी में सबसे बुरी स्थिति असंगठित क्षेत्र के मजदूरों का हो रहा हैःअजय राय

रांची:- 1 मई अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर इंडियन कन्फेडरेशन ऑफ़ लेबर ( आईसीएल) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय राय ने कहां की कोरोना के इस महामारी में सबसे ज्यादा नुकसान अगर किसी वर्ग अगर किसी वर्ग का हुआ है तो वह असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले मजदूर वर्ग की है जिनकी हालत बद से बदतर है। इन परिस्थितियों में वह कैसे अपने बाल बच्चों का भरण पोषण कर पाएंगे साथ हि वो अपना आगे का जीवन कैसे जिएंगे यह बड़ा प्रश्न है ।
उन्होंने कहा कि कि आज उनके रोजगार छिन गए और उनके लिए घर परिवार चला पाना मुश्किल मुश्किल पाना मुश्किल हो गया है ऐसे परिवेश में हम श्रमिक संगठनों को चाहिए कि इस महामारी में बेरोजगार मज़दूरों के परिवारों को लेकर सरकार तक इनकी आवाज पहुंचाएं पहुंचाएं और उन्हें थोड़ा सरकारी सहायता कराये ताकि उनका घर परिवार चल सके ।
अजय राय आज 1 मई 21 को मजदूर दिवस के दिन अपने आवास पर प्रातः 10ः00 बजे से दोपहर 12ः00 बजे तक उपवास पर बैठे और अपने संगठन से जुड़े हुए मजदूर साथियों के लिए कुशल छेम की दुआ मांगी । उन्होंने कहा कि कोरोना के महामारी में हमने आईसीएल यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाई तुल्य के. सुब्रमनियम मणि भाई सहित कई अपनो को खोया है जिसका अपसोस हमे जिंदगी भर रहेगा ।
अजय राय ने कहा कि कोरोना के इस महामारी में सबसे बुरा हाल श्रमिक साथियों का हो रहा है एक ओर उन्हें सही इलाज नही मिल पा रहा है वही वह देश के कई अलग-अलग राज्यों में फंसे हुए हैं और उनके सामने घर लौटने को लेकर खर्च उठा पाना भी मुश्किल हो गया है।
अजय राय ने राज्य और केंद्र सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि इन महत्वपूर्ण बिंदुओं पर गंभीर हो ताकि श्रमिक हितों की रक्षा हो पाए।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: