अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बोले- प्रियंका को बदलाव समझ नहीं आता क्योंकि वह गांव और गरीब को नहीं जानतीं


लखनऊ:- केंद्रीय शिक्षा मंत्री और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा के गैस कनेक्शन और शौचालय वाले बयान पर पलटवार करते हुए सोमवार को कहा कि ‘‘उन्हें बदलाव समझ में नहीं आता क्योंकि वह गांव और गरीब को नहीं जानती हैं।” भाजपा की ओर से सोमवार को जारी बयान में प्रधान ने कहा, ‘‘आजाद भारत की दो सबसे प्रभावशाली योजनाएं शौचालय और मुफ्त गैस कनेक्शन वितरण की उज्ज्वला योजना है। इन दोनों ही योजनाओं ने देश के सामाजिक ढांचे में बड़ा ही सकारात्मक बदलाव किया है, लेकिन कांग्रेस की प्रियंका गांधी जी को यह बदलाव नहीं समझ आता है, क्योंकि न तो वह गांव को समझती हैं और न ही गरीब को जानती हैं।”
गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने रविवार को रायबरेली में महिलाओं से संवाद करते हुए कहा था, ‘‘आज से आप लोग तय कर लो कि जो महिला को सशक्त करने का काम नहीं करेगा उसको वोट नहीं मिलेगा। इसका मतलब यह नहीं कि एक गैस कनेक्शन दे दिया और एक शौचालय बना दिया, यह वोट लेने का माध्यम है, आप को सशक्त करने का माध्यम नहीं है।” उन्होंने कहा था, ” आपको नौकरी दें, रोजी रोजगार दें, आपको आगे बढ़ने की शक्ति दें, समाज में ऐसा बदलाव लाए कि आपका शोषण न हो, इसलिए तुम लड़ो हम तुम्हारे साथ हैं, जितनी भी शक्ति मुझ में है वह तुम्हारे साथ है। कांग्रेस पार्टी की पूरी राजनीतिक शक्ति तुम्हारे साथ है।”
केंद्रीय मंत्री ने कहा, ”वह (वाद्रा) कहती हैं कि टॉयलेट और गैस सिलेंडर देने से महिला का सशक्तिकरण नहीं होता, उन्हें उन महिलाओं का दर्द, पीड़ा और शर्म का अहसास नहीं जिन्हें शौच जाने के लिए सूर्यास्त से पहले और सूर्यास्त के बाद के अंधेरे का इंतजार करना पड़ता था, उनका वास्ता जमीनी हकीकत से नहीं है। इसलिए वह ऐसा बोलती हैं।”
उन्होंने कहा, ‘‘हमने इन योजनाओं की शुरुआत उत्तर प्रदेश से की थी, यहां हमारी सरकार नहीं थी। लेकिन हमें यह पता था कि अगर यहां का सामाजिक परिवेश बदलेगा, तो इसका संदेश पूरे देश में जायेगा। कठिनाइयां भी थीं और सवाल भी, लेकिन हमने शुरुआत की और सफल रहे।”। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के कार्यों की तारीफ करते हुए प्रधान ने दावा किया कि ”पिछले पांच सालों में जितना काम हुआ है, उतना कभी नहीं हुआ और आज सवाल वे लोग कर रहे हैं जिन्होंने प्रदेश को पीछे धकेलने का काम किया था, विकास को रोका था।”

%d bloggers like this: