अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त के अध्यक्षता में आधारभूत संरचना से सम्बंधित बैठक सम्पन्न


विभागवार समीक्षा कर दिए गए आवश्यक दिशा निदेश
सरायकेला:- समाहाणालय सभागार में उपायुक्त अरवा राजकमल के अध्यक्षता में आधारभूत संरचना से सम्बंधित बैठक आहूत की गई। उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त श्री प्रवीण कुमार गागराई, क्त्क्। निदेशक उमा महतो एवं सभी सम्बंधित विभाग के पदाधिकारी उपस्थित हुए।
बैठक में उपायुक्त ने आधारभूत संरचना से सम्बंधित सभी विभाग का बारी बारी से समीक्षा कर कार्य प्रगति की जानकारी ली। इस दौरान उपायुक्त ने सभी विभागों के लंबित कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने हेतु अवश्यक एवं उचित दिशा निदेश दिए। उपायुक्त ने विभागीय पदाधिकारीगण के साथ कार्य में आ रही समस्याओं से अवगत हो समस्याओं समाधान हेतु समाबंधित पदाधिकारी को आवश्यक निदेश दिए उपायुक्त ने कहा कार्य में प्रगति लाने हेतु सभी सम्बन्धित पदाधिकारी आपसी तालमेल स्थापित कर कार्य करें।
इस दौरान उपायुक्त ने इमजीनियरिंग,पेयजल,सड़क निर्माण सहित सभी विभागों की समीक्षा की तथा सभी योजनाओं के कार्य प्रगति में लाने हेतु सम्बंधित पदाधिकारियों के साथ विस्तार पूर्वक चर्चा कर रणनीति बनाई गई।
उपायुक्त ने पथ निर्माण से सम्बंधित लंबित कार्य का समीक्षा किया। विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के शेष बचे सभी कार्यो को जल्द से जल्द पूर्ण करने का निर्देश दिया गया।
इस दौरान उपायुक्त ने बताया कि जिले मे कुल 80ः आँगनबाड़ी केन्द्रो मे बिजली की सुविधा नहीं थी जिसे संज्ञान मे लेकर सम्बंधित पदाधिकारी से समन्वय स्थापित कर तत्काल लगभग 70: कार्य को पूर्ण कर लिया गया है। शेष बचे कार्य को भी जल्द से पूर्ण करने हेतु सम्बंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निदेश दिए।
जिले मे पेयजल के अंतर्गत काफी सारी योजनाये संचालित है। परन्तु कई जगहों पर अभी भी बिजली एवं मोटर की कमी के कारण पानी की सुविधा नहीं मिल पा रही है। उपायुक्त ने ऐसे क्षेत्र जँहा पानी की कनेक्शन नहीं किया गया है को चिन्हित कर कार्य करने के नींदर्श दिए। उपायुक्त ने कहा प्रशासन यह प्रयास कर रही है प्रत्येक परिवार को जल नल योजना का लाभ मिल सकें।
उपायुक्त ने सभी जिले वासिओ को सम्बोधित करते हुए कहा कि अपने आस पास के जितने भी बुजुर्ग हो जिन्हे बृद्धा पेंशन, विधवा, या दिव्यांग पेंशन से वंचित है उन्हें लकभावित करने हेतु सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को पंचायत स्तर पर कैंप लगाना कर सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभनवित करने के निदेश दिए गए है। अतः ऐसे व्यक्ति जो सरकार के जनकल्याणकारी योजना के लाभ के वंचित है वह कृपया पंचायत स्तर पर आयोजित कैंप में या प्रखंड कार्यालय में संपर्क करें।

%d bloggers like this: