May 7, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

टाइमलाइन के तहत एनएच एवं बाईपास का निर्माण कार्य करायें पूर्णः आयुक्त

एनएच के गड्ढों पर आयुक्त ने जताई नाराजगी, शीघ्र दुरूस्त करने का दिया निदेश

मेदिनीनगर:- पलामू आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने पलामू प्रमंडल क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय उच्च पथ(छभ्)- 75 एवं 98 के निर्माण कार्य में तेजी लाते हुए टाइमलाइन के तहत कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया। आयुक्त कार्यालय में एनएच के निर्माण एवं भू-अर्जन के प्रगति की समीक्षा करते आयुक्त ने
एनएच पर बड़े-बड़े गड्ढों पर नाराजगी जताते हुए उसे शीघ्र दुरुस्त करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सड़कें किसी भी क्षेत्र के विकास का आईना होती है। यह बेहतर होने से जिला, प्रमंडल एवं राज्य की अच्छी छवि बनती है। प्रमंडल क्षेत्र के एनएच व बाइपास निर्माण से लोगों को यात्रा करने में सहूलियत होगी। समय की बचत के साथ-साथ सड़क दुर्घटनाओं को भी कम किया जा सकेगा। एनएचएआई के परियोजना निदेशक द्वारा बताया गया कि एनएच के गड्ढों को भरने हेतु टेंडर आमंत्रित किया गया है, जिसकी अंतिम तिथि 15 अप्रैल निर्धारित है।
आयुक्त ने प्रमंडल क्षेत्र के लातेहार जिले के कुंडू-उदयपुर की एनएच निर्माण, लातेहार एवं पलामू जिला अंतर्गत उदयपुरा-भोगू सड़क, पलामू जिले के भोगू-शंखा, पलामू एवं गढ़वा जिलाअंतर्गत शंखा-खजूरी एवं गढ़वा जिले के खजूरी- विंढमगंज एनएच निर्माण कार्यो में तेजी लाने एवं भू-अर्जन तथा मुआवजा राशि भुगतान करने का निदेश दिया। उन्होंने 15 दिनों पर एनएच के निर्माण कार्यों की समीक्षा करने की बातें कही, ताकि निर्माण कार्य में गति लाते हुए इसे पूर्ण किया जा सके।
उन्होंने एनएचएआई के परियोजना निदेशक को तीनों जिले के पदाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर भू- अर्जन कार्य एवं रैयतों को मुआवजा राशि भुगतान आदि कार्य करने हेतू निदेशित किया।
आयुक्त ने पलामू क्षेत्र के एनएच-75 के लिए भूमि का स्थानांतरण संबंधित कार्रवाई एक सप्ताह में पूर्ण कराने तथा मई के प्रथम सप्ताह तक राशि भुगतान कराने का निर्देश दिया। वहीं एनएच- 98 के लिए भूमि का स्थानांतरण की कार्रवाई शीघ्र पूर्ण कराने एवं गांवों का एलाइमेंट चेंज कराने संबंधित कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया।
बैठक में एनएचएआई के परियोजना निदेशक ने आयुक्त को बताया कि एनएच-75 के पथांश 55.00 किलोमीटर कुड़ू से एवं 260.00 किमी विंढमगंज तक के चार लाइन में चौड़ीकरण हेतु पांच भागों में बांटकर कार्य हो रहा है। इसमें कुडू-उदयपुर, उदयपुरा-भोगू, भोगू-शंखा, शंखा-खजूरी एवं खजूरी-विंढ़मगंज शामिल है।
उन्होंने गढ़वा-रेहला बाईपास पैकेज-4 अनुमोदित परियोजना के बारे में बताया कि यह परियोजना पलामू एवं गढ़वा जिले से संबंधित है, जिसके कार्यान्वयन हेतू मंजूरी भारत सरकार द्वारा दी गई है। इस परियोजना का कार्यान्वयन भ्लइतपक ।ददनपजल डवकम पर किया जाना है, जिसमें सरकार एवं संवेदक का व्नजसंल है।
बैठक में आयुक्त जटाशंकर चौधरी, आयुक्त के सचिव मतियस विजय टोप्पो, पलामू डीएफओ राहुल कुमार, लातेहार डीएफओ दिलीप कुमार यादव, गढ़वा के उप विकास आयुक्त सत्येंद्र नारायण उपाध्याय, एनएचएआई के परियोजना निदेशक प्रभात कुमार, पलामू के अपर समाहर्ता सुरजीत कुमार सिंह, भू-अर्जन पदाधिकारी अमित प्रकाश, उपनिदेशक जनसंपर्क आनंद आदि उपस्थित थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: