अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

इराक में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने की कदीमी पर हमले की निंदा


बगदाद:- इराक में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने रविवार को इराकी प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी की हत्या के प्रयास की निंदा की और शांति एवं सतर्कता बरतने का आह्वान किया।
मिशन ने एक बयान में कहा, “इराक के लिए संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएएमआई) प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी की हत्या के प्रयास की कड़े शब्दों में निंदा करता है। मिशन इस पर राहत व्यक्त करता है कि प्रधानमंत्री बगदाद स्थित अपने आवास पर ड्रोन हमले में घायल नहीं हुए।”
समाचार चैनल ‘अल अरबिया’ ने बताया कि बगदाद में श्री अल-कदीमी के घर को रविवार तड़के ड्रोन और रॉकेट हमलों से निशाना बनाया गया। प्रधानमंत्री को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने घोषणा की कि वह ठीक हैं।
यूएनएएमआई ने कहा, “आतंकवाद, हिंसा और गैरकानूनी गतिविधियों को इराक की स्थिरता को कमजोर करने और इसकी लोकतांत्रिक प्रक्रिया को पटरी से उतारने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।”
मिशन ने शांति और संयम का आह्वान करने में प्रधानमंत्री के साथ शामिल होते हुए कहा कि यह सभी पक्षों को जिम्मेदारी लेने और इराक के राष्ट्रीय हित को ध्यान में रखते हुए राजनीतिक तनाव को कम करने के लिए बातचीत में भागीदारी करने के वास्ते प्रोत्साहित करता है।
गौरतलब है कि ये हमले देश के सुरक्षा बलों और अक्टूबर में हुए संसदीय चुनावों के परिणामों के विरोध में शुक्रवार को सड़कों पर उतरे कार्यकर्ताओं के बीच तनाव बढ़ने के बीच हुए हैं।
मिशन ने कहा, संयुक्त राष्ट्र उन सभी इराकियों के साथ खड़ा है जो शांति और स्थिरता चाहते हैं।
बगदाद में ग्रीन जोन के पास अब भी भारी गोलाबारी की आवाजें सुनी जा सकती हैं। देश के गृह मंत्रालय ने श्री कदीमी पर किए गए ड्रोन राकेट हमले को आतंकवादी कृत्य करार दिया है। मंत्रालय ने कहा कि यह हमला तीन ड्रोन की मदद से किया गया था जिनमें से दो को मार गिराया गया है।

%d bloggers like this: