March 7, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

विवाद को सुलझा रहे दो युवक हो गए हिंसक भीड़ का शिकार, लोगों ने कर दी जमकर पिटाई, कराए गए भर्ती

रजौली (नवादा):- सोमवार की सुबह एनएच-31 पर रजौली बाईपास चौक पर झुमरीतिलैया रोड में दो साइकिल सवार युवकों के बीच हुए झगड़ों को सुलझाने के क्रम में जमकर मारपीट हुई। हाथों में लाठी-डंडा व टांगी लिए 8-10 युवकों ने बीच-बचाव करने वाले युवक को ही दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। भीड़ इस कदर आक्रोशित हो गई थी कि घायल युवक के रोड पर गिर जाने के बावजूद भी लोग उसे पीट रहे थे। भीड़ में शामिल लोग घायल युवक को टांगी से काट देने की बात कह रहे थे। मारपीट की इस घटना में झगड़ों को सुलझाने वाले दो युवक मॉब लिंचिंग के शिकार होकर घायल हो गए। जिसे आनन-फानन में इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सक डॉ धीरेंद्र कुमार ने दोनों युवकों का प्राथमिक उपचार किया। इनमें से रजौली के जोगियामारण गांव के रंजीत शर्मा की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल नवादा भेजा गया। जहां से उसे चिंताजनक हालत में विम्स, पावापुरी रेफर कर दिया गया। वहीं इसी गांव के मंटू कुमार उर्फ रवि रंजन को प्राथमिक उपचार के बाद उसे घर भेजा गया।
घायल मंटू की स्थिति सामान्य बताई गई है। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस बलों के साथ पहुंचे एडिशनल एसएचओ मनीष कुमार ने स्थिति को संभाला। अगर पुलिस देर से पहुंचती तो और कई लोग मॉब लीचिंग का शिकार हो जाते। एक तरफ जहां एनएच-31 पर आक्रोशित भीड़ हिंसा कर रही थी। वहीं दूसरी ओर इस घटना के बाद मूकदर्शक लोगों द्वारा मॉब लीचिंग का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा था।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक रजौली थाने के घसियाडीह गांव के दो साइकिल सवार युवकों के बीच मामूली सी बात पर नोकझोंक हुई। देखते ही देखते नोंकझोंक ने विवाद का रूप ले लिया। विवाद को बढ़ता देख रजौली बाईपास चौक पर मौजूद लोगों ने दोनों साइकिल सवार युवकों के बीच झगड़े को निपटाने की कोशिश की। लेकिन इसी बीच विवाद को शांत कराने पहुंचे लोगों के बीच में ही अचानक मारपीट शुरू हो गई। भीड़ में मौजूद लोगों ने अचानक टांगी से वार करना शुरु कर दिया। देखते ही देखते लोगों के बीच भगदड़ मच गई। इस मॉब लीचिंग में जोगियामारण गांव के रंजीत शर्मा व मंटू उर्फ रवि रंजन घायल हो गए। थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी ने बताया कि भीड़ में हिंसा करने वाले लोगों को चिन्हित कर 8 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। दोषी लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: