अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दो वर्ष में 64344 सिंचाई कूपों की योजना स्वीकृत हुई, सिर्फ 6225 सिंचाई कूप की योजना पूरी


रांची:- झारखंड में वित्तीय वर्ष 2020721 और 2021-22 में कुल 64344 सिंचाई कूपों की योजना को स्वीकृत किया गया, इसमें से 47835 योजनाओं पर कार्य प्रारंभ हो चुका है, लेकिन इनमें से सिर्फ 6225 सिंचाई कूप की योजना को पूर्ण किया जा चुका है। शेष पर कार्य जारी हैं।
कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के एक तारांकित प्रश्न के उत्तर में ग्रामीण विकास मंत्री ने बताया कि मनरेगा अंतर्गत प्राथमिकता के आधार पर सिंचाई कूप की योजनाओं को यथाशीघ्र पूर्ण करने की कार्रवाई सभी जिलों द्वारा की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा निरंतर समीक्षा बैठक, वीडियो कांॅन्फ्रेसिंग, पत्र और दूरभाष के माध्यम से निरंतर कूप निर्माण की योजनाओं को पूर्ण करने के लिए सभी जिलों-प्रखंडों को नियमित रूप से निर्देश किया जाता हैं। यदि लापरवाही बरतने का कोई मामला संज्ञान में आता है, तो ऐसे पदाधिकारियों के विरूद्ध समुचित कार्रवाई की जाती हैं।
कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कूप निर्माण योजना की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताते हुए कहा कि इससे सरकार की छवि खराब होती हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने इस संबंध में विभागीय मंत्री को जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा कराने के लिए पत्र जारी करने का निर्देश दिया।

%d bloggers like this: