अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

छत्तीसगढ़ से आयीं दो महिला पर लगाया चोरी का आरोप, भरे बाजार में काटे बाल, पिटाई


सिमडेगा:- झारखंड में सिमडेगा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बानाबीरा गांव में महिलाएं ही महिलाओं की दुश्मन बन गईं। शनिवार की शाम बानाबीरा बाजार में छत्तीसगढ़ से आईं दो महिलाओं पर खरीदारी करने आईं तीन महिलाओं ने चोरी का आरोप लगाया। धीरे-धीरे भीड़ जुट गई। इसी दौरान आरोपी महिलाओं ने दोनों महिला को पकड़ा और उनके बाल काट दिए। पीड़ित रोती रहीं, बिलखती रहीं पर मौजूद भीड़ ने उनकी कोई मदद नहीं की। घटना की सूचना के बाद एसबी डॉ शम्स तबरेज ने कहा कि जिसने गलत किया है, उस पर कार्रवाई होगी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ के बॉर्डर पर अवस्थित होने के कारण छत्तीसगढ़ से रोजाना ही लोगों का सिमडेगा में आनाजाना होता है। शनिवार को बानाबीरा में बाजार लगा था। वहां छत्तीसगढ़ से तीन महिलाएं आईं थीं। इनमें से दो के गोद में छोटे बच्चे भी थे। जबकि बाजार में खरीदारी करने आईं तीन महिलाएं एक होटल में खाना खा रही थी। आरोप है कि छत्तीसगढ़ से आईं महिलाओं ने होटल में खा रही महिलाओं में से एक का पर्स चोरी करने का प्रयास किया, लेकिन वह पकड़ी गई। इसी बीच छत्तीसगढ़ से आई महिलाओं में से एक भाग निकली जबकि गोद में बच्चे लिए दो को लोगों ने पकड़ लिया। इसके बाद वहां भीड़ जुट गई। चोरी का आरोप लगाने वाली तीनों महिलाओं ने उनकी चप्पल से पिटाई शुरू कर दी और कैंची से उनके बाल काट दिए। इस दौरान भीड़ में मौजूद पुरुषों ने भी उनका साथ दिया।
घटना के संबंध में एसडीपीओ ए डेविड ढोढराय ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने दोनों पीड़ित महिलाओं को संरक्षण में ले लिया है। दोनों महिलाओं का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया है। इन महिलाओं की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। एसडीपीओ ने कहा कि पुलिस मौजूद वीडियो के आधार पर आरोपियों की पहचान कर रही है,सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

%d bloggers like this: