January 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

लेवी वसूलने आए दो टीपीसी नक्सली गिरफ्तार, कई सामान बरामद

लातेहार:- लातेहार जिले के पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र से लेवी वसूलने आये नक्सली संगठन टीपीसी के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कई व्यापारियों, ठेकेदारों से लेवी वसूलने आये टीपीसी नक्सली कमांडर राकेश गंझू की पत्नी प्रियंका देवी उर्फ सुषमा देवी और एक अन्य सदस्य कमलेश यादव को चटनाही चौक से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से लेवी के 24 हजार रुपया, 10 मोबाइल फोन, राकेश गंझू उर्फ विराज के 11 पहचान पत्र, जमीन से संबंधित कागजात, बैंक पासबुक, एटीएम कार्ड, नेपाल की करंसी, नक्सली साहित्य, टीपीसी उग्रवादियों का नोटबुक और राडो घड़ी बरामद किया है।

बताया गया है कि जिले के कई व्यापारियों, ठेकेदारों से लेवी का पैसा लेने के लिए राकेश गंझू ने अपनी पत्नी व एक दस्ता सदस्य को लातेहार चटनाही चौक भेजा था। इसकी गुप्त सूचना प्रशांत आनंद को मिली एसपी के निर्देश पर लातेहार थाना की पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर लिया। प्रियंका देवी उर्फ सुषमा देवी 2004 से ही माओवादी, जेजेएमपी अमन साहू, टीपीसी उग्रवादी संगठन के लिए काम कर चुकी है। प्रियंका देवी उर्फ सुषमा देवी 2004 से ही माओवादी, जेजेएमपी अमन साहू, टीपीसी उग्रवादी संगठन के लिए काम कर चुकी है। प्रियंका देवी 2011 एवं 2014 में माओवादी से सांठगांठ मामले में बरवाडीह थाना और अपहरण के मामले में चतरा से 2019 में जेल भेजी जा चुकी है।

Recent Posts

%d bloggers like this: