अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हत्या मामले में फुलवारी जेलर समेत दो कर्मी निलंबित, जेल के अंदर कैदी पर हुआ था हमला


पटनाः- राजधानी पटना के फुलवारी जेल में कैदी टुनटुन राय की कैंची भोंककर की गई हत्या मामले में जेलर अरविंद कुमार समेत चीफ हेड वार्डन चंद्रदेव सिंह और दर्जी श्यामदेव तांती को निलंबित कर दिया गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए हत्या करने वाले दूसरे कैदी मोहम्मद मुन्ना को पहले ही बेउर जेल में शिफ्ट कर दिया गया था.
दरअसल कैदी की हत्या के बाद फुलवारीशरीफ जेल के जेलर अरविंद कुमार को जेल आईजी ने शो कॉज किया था. शो कॉज मैं समर्पित किए गए बयान से असंतुष्ट पाए जाने के बाद जेलर अरविंद कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ-साथ फुलवारी जेल में लापरवाही के आरोप में जेल के चीफ रेड वार्डन चंद्रदेव सिंह और दर्जी श्याम देव तांती को भी निलंबित किया गया है.
जेल प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार पूरे मामले की जांच अभी की जा रही है और आने वाले समय में जिन जिन जेल कर्मियों की लापरवाही सामने आएगी उन पर भी कार्रवाई की जाएगी.
बता दें कि बीते 22 नवंबर को पटना के फुलवारी कारा के अंदर हुई झड़प में एक कैदी टुनटुन राय पर हमला हुआ था. हमले के बाद कारा प्रशासन ने आनन-फानन में उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बताया गया कि पानी को लेकर दो कैदियों के बीच विवाद हुआ था. इसी बीच उसपर हमला कर दिया गया.

%d bloggers like this: