January 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दो प्रसूता ने चार शिशुओं को दिया जन्म दो पुत्र और दो पुत्री के जन्म से परिवार में खुशी, जच्चा-बच्चा सभी स्वस्थ

सरायकेला:- सरायकेला के आदित्यपुर स्थित मगध सम्राट अस्पताल में खरसावां प्रखंड के डोड़ो गांव निवासी प्रसूता सोदरा महतो ने एक साथ चार शिशुओं को जन्म दिया। चारों नवजात शिशुओं में दो पुत्र और दो पुत्री हैं। जच्चा-बच्चा सभी स्वस्थ हैं।
अस्पताल के प्रमुख चिकित्सक डॉ ज्योति कुमार ने बताया कि 900 ग्राम से लेकर डेढ़ किलोग्राम वजन तक के शिशु हैं। बच्चों के साथ-साथ माता भी स्वस्थ हैं। खरसावां प्रखंड के डोड़ो गांव निवासी किसान परमेश्वर महतो की पत्नी सोदरा महतो को रविवार की रात प्रसव पीड़ा हुई।जिसके बाद सोमवार को परमेश्वर और उनके परिजन खरसावां के निजी अस्पताल में भर्ती कराने पहुंचे, लेकिन कोरोना संकट के कारण अस्पताल बंद मिला।
आदित्यपुर स्थित मगध सम्राट हॉस्पिटल पहुंचे, जहां अस्पताल पहुंचते ही गेट के बाहर महिला ने एक शिशु को जन्म दिया।जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने महिला को अस्पताल में भर्ती किया। इसके बाद स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ बीके बख्शी द्वारा ऑपरेशन से तीन बच्चों का जन्म हुआ। अंडर ऑब्जर्वेशन के बाद चिकित्सक द्वारा बताया गया कि जच्चा-बच्चा सभी स्वस्थ हैं। पिता परमेश्वर ने बताया वे गरीब किसान हैं। उनका पहले से एक दिव्यांग पुत्री है।

Recent Posts

%d bloggers like this: