January 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दो लाख का इनामी पीएलएफआई नक्सली कमांडर हथियार के साथ गिरफ्तार

विभिन्न थानों में हत्या, रंगदारी व लेवी वसूलनेके 20 से अधिक मामले है दर्ज

राँची:- झारखंड के खूंटी जिले से पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन भाकपा-माओवादी के दो लाख के इनामी नक्सली एरिया कमांडर दीत नाग को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
खूंटी के जिले के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि अड़की थाना क्षेत्र के रायतोडांग जंगल में नक्सलियों का जमावड़ा है। सूचना के आधार पर छापामारी दल का गठन कर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एरिया कमांडर को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के पास से एक लोडेड पिस्टल, पिट्ठू सहित एके-47 के ग्यारह कारतूस, नक्सली संगठन का रसीद और पर्चा भी बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के विरूद्ध हत्या, रंगदारी और लेवी वसूलने जैसे 20 से ज्यादा मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं।
बताया गया है कि चार साल से इलाके में आतंक के पर्याय बन चुके दीत नाग के ऊपर झारखंड सरकार ने दो लाख का इनाम रखा था। बताया गया है कि 2019 में खूंटी पुलिस ने अड़की थाना क्षेत्र में 5 नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया था, इस मुठभेड़ में दीत नाग को पुलिस की गोली लगी थी लेकिन जंगल का फायदा उठाकर वह भाग खड़ा हुआ था। इस मुठभेड़ में पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली का एके-47 राइफल सहित बड़ी संख्या में हथियारों का जखीरा बरामद किया था।

Recent Posts

%d bloggers like this: