January 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वज्रपात में दो की मौत,चार अन्य घायल

पाकुड़:- झारखंड में पाकुड़ जिले के पाकुड़िया थाना क्षेत्र के जलघट्टा गांव में शुक्रवार को बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई।जबकि इस घटना में चार लोग घायल हो गए। गांव में कोहराम मचा है।
सभी घायलों का पाकुड़िया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के बाद जिला मुख्यालय रेफर किया गया है।वज्रपात की घटना में जलघट्टा पालियादाहा निवासी पलटन टुडू (50 साल) एवं एक महिला सुशीला हेम्ब्रम (35 वर्ष) की मौत हुई है। जबकि इसी गांव के नचिया मुर्मू, धनबीटी मरांडी, पानसुरी हेम्ब्रम और बबिता टुडू घायल हुए हैं।
जानकारी के मुताबिक सभी लोग धान खेत में घास की निकौनी कर रहे थे। इसी दौरान बारिश शुरू हुई और अचानक मौत बनकर बिजली गिरी। बज्रपात की चपेट में आकर कई लोग खेतों में ही गिर गए।
गांव के लोग जब तक पहुंचते, दो लोगों की मौत हो चुकी थी। घटना की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी मदन कुमार ने बताया है कि दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। घायलों को बेहतर इलाज के लिए जिला भेजा गया है। उधर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बीडीओ मिथिलेश कुमार चौधरी ने बताया कि पीड़ित परिवारों को आपदा प्रबंधन के तहत नियमानुसार मुआबजा का भुगतान कराया जाएगा।

Recent Posts

%d bloggers like this: