January 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दो दिवसीय ऑनलाइन उदघोषक इवेंट प्रस्तुतिकरण मैनेजर सेमिनार की शुरुआत

राँची:- एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया,एशियाई एथलेटिक्स फेडरेशन,ओशिनिया एथलेटिक्स और यूरोपियन एथलेटिक्स के संयुक्त तत्वापधान में 30- 31 जुलाई 2020 तक ऑनलाइन अनाउंसर और इवेंट प्रेजेंटेशन मैनेजर का सेमिनार आयोजित की गई इस सेमिनार में एशिया,ओसियाना, यूरोप, भारत से लगभग 1500 से अधिक तकनीकी पदाधिकारियो ने हिस्सा लिया। इस दो दिवसीय सेमिनार में एथलेटिक्स के इवेंट प्रेजेंटेशन में ट्रैक एवम् फील्ड,क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता संबंधित सभी जानकारियां दी गयी। आज इस सेमिनार के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि वर्ल्ड एथलेटिक्स के अध्यक्ष सेबेस्टियन को भी उपस्थित थे। वही सेमिनार आरंभ एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष आदिल जे सुमारिवा ला ने स्वागत भाषण दिया जिसमे उन्होंने बताया कि पहले दिन 43 देशों के लगभग 1500 से अधिक तकनीकी पदाधिकारियो ने इस सेमिनार में हिस्सा ले रहे है। उन्होंने बताया कि इस तरह के सेमिनार से जहा प्रशिक्षित तकनीकी पदाधिकारियो को संशोधित नियमों के बारे पता चलता है तो वही नए तकनिकी पदाधिकारियो नई जानकारियां उपलब्ध होती है। इसके पश्चात साउथ एशियाई एथलेटिक्स फेडरेशन अध्यक्ष सह एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्लानिंग कमेटी के चेयरमैन डॉ ललित भनोट ने भाषण दिया जिसमें उन्होंने बताया इस इवेंट प्रेजेंटेशन सेमिनार से जिला स्तर तक के तकनीकी पदाधिकारियो को लाभ मिल होगा क्योंकि एथलेटिक्स के ट्रैक इवेंट, क्रॉस कंट्री में इवेंट प्रेजेंट की अहम भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि इस तरह के सेमिनार में सभी तकनीकी पदाधिकारियो को बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए क्योंकि इससे नई नई जानकारियां उपलब्ध होती है। आज के इस सेमिनार में श्री लंका एथलेटिक्स संघ के प्रतिनिधि ने भी संबोधित किया का धन्यवाद ज्ञापन बांग्लादेश एथलेटिक्स के अब्दुल रकीब ने दिया ।
उन्होंने बताया कि आज के इस वैश्विक महामारी में इस तरह के आयोजन से घर मे रहते हुए नई जानकारियां उपलब्ध होती है। उन्होंने कहा कि सभी तकनीकी पदाधिकारियो को एथलेटिक्स के हर इवेंट को बारीकी से ज्ञान अर्जन करना चाहिए। आज इस सेमिनार के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता आयलैंड के पायरिस ओ कालागोन , जीओ फ विगतमैन , कृश ने वक्तव्य दिया।उन्होंने सबसे पहले इवेंट प्रेजेंट के टीम के बारे में बताया जिसमे उन्होंने बताया कि इवेंट प्रेजेंट टीम की पहले बेसिक जानकारी के तहत सूचना, विस्तारपूर्वक इवेंट,मनोरंजन,रोचक ,रोमांचकारी अनाउंसमेंट करनी चाहिए।
इसके पश्चात प्रतियोगिता प्रारंभ होने के पूर्व एथलिट के बीब नंबर, लेन नंबर और एथलीट के देश ,पर्सनल परफॉर्में स को प्रसारित द्वारा किया जाता है। तत्पश्चात खेल परिणाम की घोषणा, पुरस्कार वितरण का तरीका इत्यादि विषयों पर जानकारी दी गई। इस सेमिनार में झारखंड के 24 जिलों से लगभग 100 से अधिक तकनीकी पदाधिकारियो ने पहले दिन भाग लिए और उन्होंने उम्मीद कि इस सेमिनार से सभी तकनीकी पदाधिकारियो को लाभ मिला होगा।
इस सेमिनार में झारखण्ड से झारखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मधुकांत पाठक,सचिव सी डी सिंह, शिव कुमार पांडेय, रियाज़ खान,आशीष झा,अजय नायक,आलोक मिश्रा, बरुण कुमार,रियाज़ खान, संजेश मोहन ठाकुर,योगेश प्रसाद, आशु भाटिया,अशोक महतो,अशोक भट्टाचार्य,अनवर हुसैन, शशांक भूषण सिंह,अरविंद कुमार, स्वेत प्रशांत,प्रभात तिवारी ,अशोक कुमार, कुणाल, कुमार,कमरुद्दीन, रितेश आनंद, लक्मन राम ओर राम प्रसाद समेत कई तकनीकी पदाधिकारी उपस्थित थे ।

Recent Posts

%d bloggers like this: