अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ट्विटर ने 1 घंटे तक बंद रखा रविशंकर प्रसाद का अकाउंट, कहा-कंपनी की पॉलिसी का किया उल्लंघन

नयी दिल्ली:- केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री रविशंकर प्रसाद का ट्विटर अकाउंट करीब एक घंटे के लिए ट्विटर ने ब्लॉक कर दिया। रविशंकर प्रसाद ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। रविशंकर प्रसाद ट्वीट किया कि ट्विटर ने मेरे अकाउंट का एक्सेस एक घंटे तक बंद रखा और इसके लिए अमेरिका के Digital Millennium Copyright Act के उल्लंघन का हवाला दिया।
केद्रीय मंत्री ने अपने ट्वीट में दो स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं। पहले स्क्रीनशॉट में ट्विटर ने कारण बताया जिसके कारण विशंकर प्रसाद का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक किया था। वहीं दूसरे स्क्रीनशॉट में अकाउंट एक्सेस मिल जाने की जानकारी दी गई।
वहीं ट्विटर की तरफ से कहा गया कि केंद्रीय मंत्री ने कंपनी की पॉलिसी का उल्लंघन किया था। ट्विटर ने कहा कि आपका अकाउंट ब्लॉक किया जा रहा है क्योंकि आपके ट्वीटर अकाउंट पर एक कंटेंट की पोस्टिंग को लेकर हमें डिजिटल मिल्लेनियम कॉपीराइट एक्ट के तहत शिकायत मिली है।
ट्विटर ने कहा कि हम कॉपीराइट नियमों को बनाए रखने के लिए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इन नियमों का बार-बार उल्लंघन करने वाले का अकाउंट सस्पेंड किया जा सकता है। अगर आपको अपना अकाउंट अनलॉक करवाना है तो ट्विटर के कॉपीराइट नियमों की समीक्षा करनी होगी।

%d bloggers like this: