April 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कांग्रेस भवन में शहीद जवानों को दी गयी श्रद्धांजलि

रांची:- झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे एवं लाल किशोर नाथ शाहदेव ने चाईबासा की लान्जी पहाड़ के निकट सर्च ऑपरेशन के दौरान आईईडी विस्फोट में झारखंड जगुआर के 3 जवानों की शहादत पर गहरी संवेदना एवं दुख प्रकट किया है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने शहीद जवानों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी एवं कांग्रेस भवन में 2 मिनट का मौन रखकर शहीद जवानों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया एवं शहीद जवानों को कोटि-कोटि नमन किया।विस्फोट में गंभीर रूप से घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना ईश्वर से किया है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ताओं ने राज्य सरकार से शहीद जवानों को पूरा राजकीय सम्मान दिए जाने की मांग की है एवं घायलों को बेहतर इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव से भी इस संदर्भ में बात की है एवं मृतक जवानों को सभी सुविधाएं मुहैया कराने का अनुरोध किया है एवं घायलों को सभी व्यवस्थाएं उपलब्ध कराने की मांग की है,प्रदेश अध्यक्ष ने कहा मैं स्वंय भी पुलिस अधिकारी रहा हूँ और मैं जानता हूँ ऐसी घटनाओं से पुलिस का मनोबल टूटता नहीं है बल्कि दुगूने उत्साह से पुलिस मुकाबला करती है,उन्होंने पूरी तरह से आश्वस्त किया है कि झारखंड सरकार जवानों के साथ खड़ी है और उनका मनोबल किसी भी कीमत पर गिरने नहीं दिया जाएगा।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे व लाल किशोर नाथ शाहदेव ने पुलिस महानिदेशक नीरज सिन्हा के नेतृत्व में अपनी जान की परवाह किए बगैर प्रदेश की सुरक्षा में लगे जवानों के जज्बे को सलाम किया है एवं कहा है पुलिस की दबिश की वजह से नक्सली और उग्रवादियों का मनोबल गिरता जा रहा है एवं नक्सली घटनाओं में लगभग पूरी तरह से कमी आई है। जैप वन,जगुआर, सीआरपीएफ, झारखंड पुलिस सहित तमाम पुलिस बटालियन ने पूरे कोरोना काल से लेकर अब तक जितने संवेदनशीलता एवं मानवता के साथ कार्य किए हैं झारखंड में एक उदाहरण बना है,और इसी के प्रतिफल है कि नक्सली व अपराधिक गतिविधियां हतोत्साहित हुई हैं।आज की घटना से पुलिस के जवानों को घबड़ाने की जरुरत नहीं है,पूरा राज्य उनके साथ खड़ा है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: