April 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जमशेदजी टाटा की 182वीं जयंती पर श्रद्धांजलि

जमशेदपुर:- जमशेदजी नुसीरवानजी टाटा की 182 वी जयंती जमशेदपुर शहर में बड़े ही श्रद्धा व विश्वास के साथ मनाया जा रहा है। इस अवसर पर टाटा स्टील मुख्य द्वार पर पूर्व चेयरमैन रतन टाटा एवं टाटा संस ग्रुप के वर्तमान चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, टाटा स्टील के प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन सहित पदाधिकारियों ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। 1 मिनट का मौन भी रखा गया। इस अवसर पर मार्च पास्ट सीमित रूप से किया गया। इसके अलावा पोस्टल पार्क में भी जमशेदजी नुसीरवानजी टाटा को श्रद्धांजलि दी गई ।इस अवसर पर झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी उपस्थित थे।
टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि हम व्यापार के साथ सामाजिक कार्यों से शहरवासियों के जीवन को आसान बनाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि वे व्यापार बढ़ाने के साथ-साथ सामाजिक का पूर्व की तरह करते रहेंगे। चंद्रशेखरन ने कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी का उल्लेख करते हुए कहा कि पिछले 12 महीने काफी कठिन समय गुजरा ,स्थिति काफी चुनौतीपूर्ण थी। कई लोगों ने अपनों को खोया। इसके बावजूद टाटा स्टील जमशेदपुर की जनता और कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों ने मिलकर और एकजुट होकर इसको महामारी को हराने में अपना योगदान दिया।
उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी के दौर में कर्मचारियों और फ्रंटलाइन वर्करों का योगदान बहुत महत्वपूर्ण रहा। इस महामारी के समय टाटा समूह और रतन टाटा के दूरदर्शी सोच के कारण हमने महामारी से लड़ने के लिए किसी तरह की वित्तीय कमी होने नहीं दी। वित्तीय सहयोग के माध्यम से टाटा समूह कोविड के समय लोगों को खाना खिला है ,उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखा और साथ ही साथ उत्पादन को भी आगे बढ़ाया। इस काम के लिए ना सिर्फ टाटा स्टील के कर्मचारी बल्कि उनके परिवार के सभी सदस्यों ने भी हमारा भरपूर साथ दिया। चेयरमैन ने उम्मीद जताई कि वैश्विक महामारी कुछ माह में समाप्त हो जाएगी और सब कुछ पहले की तरह सामान्य हो जाएगा।
वही जुस्को के प्रबंध निदेशक तरुण डागा ने कहा कि हम जिला प्रशासन की सराहना करते हैं कि कोविड के समय उन्होंने काफी अच्छी भूमिका निभाई और कोविड नियंत्रण में रहा। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत में जमशेदपुर को झारखंड में पहला स्थान और देश में 13 स्थान मिला है। हर साल लोग डेंगू से प्रभावित रहते थे। इस बार सफाई कर्मचारियों ने बड़ी कुशलता पूर्वक काम किया। इस कारण डेंगू के मामले नहीं रहे ।इसलिए हम उन लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं। उन्होंने बताया कि आधारभूत संरचना में टाटा स्टील काफी कुछ काम कर रहा है। जिसमें दोराबजी टाटा पार्क, नवल टाटा हॉकी हॉस्टल ,बिष्टुपुर स्क्वायर आदि जैसी महत्वपूर्ण काम हुए हैं ।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: