May 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रेल अस्पताल में कोविड मरीजों का इलाज, 36बेड की व्यवस्था

रांची:- रांची रेल मण्डल अस्पताल में कोविड ग्रस्त रेलकर्मियों व उनके आश्रितों की देखभाल के समुचित प्रबंध किए गए हैं। इस अस्पताल में 36 कोविड बेड हैं, जिनमें ऑक्सीज़न की भी व्यवस्था है। इसके अलावा जिन मरीजों को रेमडेसिवीर इंजेक्शन,फेबिफ़्लू तथा अन्य दवाइयों की आवश्यकता है , जरूरत के आधार पर और मरीज की गंभीरता को देखते हुए उन्हें यह दवा दी जा रही है। यहाँ कुल 10 डॉक्टर हैं। अनुबंध के आधार पर 15 डॉक्टरों की बहाली की प्रक्रिया जारी है । जिनमें 06 ने ज्वाइन भी कर लिया है। जिनका मुख्य कार्य स्पेशल कोविड ड्यूटि ही होगी।
इसी प्रकार अनुबंध के आधार पर 15 स्टाफ नर्स की बहाली की गई है जिनमें से 06 ने ज्वाइन भी कर लिया है। 16 हॉस्पिटल अटेंडेंट भी अनुबंध के आधार पर लिए जा रहे हैं। सभी रेलकरमियों को मास्क , ग्लोवस उपलब्ध कराये गए हैं। पूरे रेल कार्यालय, रेलवे स्टेशन, रेल परिसर, ट्रेनों अस्पताल, लोको , गार्ड से संबन्धित कार्यालयों की सैनिटाइजेशन की जा रही है।
रेल परिवार देखरेख मुहिम नामक व्हात्सप ग्रुप बनाया गया है , जिसमें जिस किसी रेल कर्मी अथवा रेल परिवार के लोगों का ऑक्सीज़न लेबल कम होता है उसे तुरंत चिकित्सा उपलब्ध कराई जा रही है। कोरोना से लड़ने में पुरा रेल परिवार एकजुटता के साथ युद्ध स्तर पर लगा हुआ है।

चार रिसोर्ट को आईसीयू बेड तैयार रखने का निर्देश
धनबाद उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने आज सर्किट हाउस स्थित वॉर रूम में वेडलॉक ग्रीन्स, विवाना, पार्कलेन तथा किंग्स रिसोर्ट के प्रबंधकों के साथ बैठक की।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने रिसोर्ट संचालकों से कहा कि जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। आपदा की इस घड़ी में सभी रिसोर्ट में 10 से 20 ऑक्सीजन सपोर्ट फैसिलिटी को तैयार रखें जिससे आवश्यकता पड़ने पर वहां लोगों का उपचार किया जा सके। उन्होंने कहा 2-3 दिनों के बाद पुनः एक बार रिसोर्ट संचालकों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति तय की जाएगी।
बैठक में वेडलॉक ग्रीन्स के सुमन चक्रबर्ती, विवाना के विश्वजीत चौबे, पार्क लेन से रत्नेश एवं विक्रांत वर्मा तथा किंग्स रिसोर्ट के अभिषेक बर्मन शामिल थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: