June 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आंध्र की तरह राज्य में मुफ्त हो कोविड मरीजों का इलाज – सुदेश महतो

रांची:- आंध्र प्रदेश की जगन मोहन रेड्डी सरकार ने अपने राज्य में सभी कोविड रोगियों का इलाज मुफ्त करने का निर्णय लिया है। फिर वह सरकारी अस्पताल हो या अनुसांगिक अस्पताल। कहीं कोई पैसा नहीं लगेगा। निजी अस्पतालों में भी रेट तय कर दिया गया है, ताकि कोई भी मनमानी रकम मरीजों से न वसूलें जाए। झारखंड की यूपीए सरकार से भी इस तरह का निर्णय लेने की मांग की जा रही है। आजसू अध्यक्ष और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो ने आंध्र सरकार की तर्ज पर कोविड मरीजों के लिए झारखंड में भी सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज करने का फैसला करने की मांग की है।
सुदेश महतो ने कहा कि अगर सरकार यह निर्णय लेती है तो गरीब जनता को बड़ी राहत मिलेगी। रांची सहित पूरे राज्य में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। एक परिवार में कई सदस्य संक्रमित होने से सभी के लिए इलाज का खर्च उठा पाना संभव नहीं है। इलाज पर बेहताशा खर्च के कारण परिवार की आर्थिक हालत खराब हो गई है। सरकारी अस्पतालों में बेड नहीं है। निजी अस्पतालों में इलाज कराना सबके बस की बात नहीं है। स्थिति यह है कि अब घर चलाना भी मुश्किल साबित हो रहा है। परिस्थिति को देखते हुए झारखंड सरकार भी सभी गैर सरकारी अस्पतालों में कोविड मरीजों का इलाज निःशुल्क कराने की घोषणा करें।
आजसू प्रमुख ने ये भी मांग रखी की निजी अस्पतालों में टीकाकरण बंद कराना, सरकार का एक गलत निर्णय है। उसे अविलंब पुनर्स्थापित कर टीकाकरण में तेजी लाने की जरूरत है। साथ ही, मोबाइल टेस्टिंग वाहनों द्वारा सुदूरवर्ती क्षेत्रों में कोरोना जांच में तेजी लाने की जरूरत है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: