अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आरबी हॉस्पिटल में शुरू हुआ “आयुष्मान भारत योजना“ के तहत इलाज की सुविधा


आयुष्मान भारत योजना से सूचीबद्ध यह प्राइवेट हॉस्पिटल बना जिले का पहला अस्पताल
चतरा:- चतरा शहर के पुरानी कचहरी रोड स्थित अत्याधुनिक आरबी हॉस्पिटल एंड डायग्नोष्टिक सेंटर को भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना “आयुष्मान भारत योजना“ के तहत जोड़ दिया गया है जहां इलाज की सुविधा शुरू कर दी गई है। इससे पहले चतरा के किसी प्राइवेट हॉस्पिटल में आयुष्मान योजना से इलाज की सुविधा उपलब्ध नहीं थी। इसके कारण आयुष्मान कार्ड धारक गरीब तबके के मरीज आयुष्मान कार्ड का लाभ नहीं ले पा रहे थे। आरबी हॉस्पिटल एंड डायग्नोष्टिक सेंटर में आयुष्मान योजना के तहत इस क्रम में पहले मरीज के रूप में पच्चू सिंह नामक मरीज का हिप रिप्लेसमेंट का सफल सर्जरी किया गया।
इधर भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत का लाभ पाने वाले मरीज के परिजन अपने पिता की निशुल्क इलाज करा कर काफी खुश नजर आए और भारत सरकार के इस योजना की तारीफ की।
वही आरबी हॉस्पिटल एंड डायग्नोष्टिक सेंटर के निदेशक जीएस राजू व विनय कुमार केसरी ने बताया कि आरबी हॉस्पिटल में हड्डी से संबंधित सभी रोगियों का आयुष्मान के तहत इलाज किया जाएगा। इसके अलावा जेनरल मरीजों का भी आयुष्मान कार्ड से उपचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि चतरा जैसे पिछड़े इलाके में भारत सरकार का यह स्कीम लोगों को काफी राहत देगी। हिप रिप्लेंशमेंट जैसे कठिन ऑपरेशन आयुष्मान के तहत जिला में पहली बार किसी निजी अस्पताल के द्वारा किया गया है। उन्होंने कहा कि मरीजों को अब इस तरह की सुविधा के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। हिप रिप्लेंशमेंट ऑपरेशन हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ संजीव हेंब्रम व डॉ टी थॉमस की टीम की देखरेख में किया गया।

%d bloggers like this: