January 25, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोविड केयर सेंटर में प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों/डॉक्टर/ स्वास्थ्य कर्मियों का प्रशिक्षण

उप विकास आयुक्त रांची ने दिया प्रशिक्षण, कार्य एवं दायित्व की विस्तार से दी गई जानकारी

राँची:- कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए रांची के खेलगांव में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों, डॉक्टर्स, स्वास्थ्यकर्मियों, सफाईकर्मियों को आज दिनांक 11 अगस्त 2020 को प्रशिक्षण दिया गया। उप विकास आयुक्त, रांची श्री अनन्य मित्तल ने सभी को उनके कार्य एवं दायित्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

डीडीसी श्री अनन्य मित्तल ने बताया कि प्रतिनियुक्त सभी पदाधिकारियों/कर्मियों को जिला प्रशासन द्वारा कोविड के मद्देनजर जारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए अपना काम करना है।

पीपीई किट हैंडलिंग की दी गई जानकारी

प्रशिक्षण के दौरान उप विकास आयुक्त श्री अनन्य मित्तल ने बताया कि मरीजों के इलाज के दौरान आप खुद संक्रमित ना हो इसके लिए पीपीई किट का सही तरीके से हैंडलिंग बेहद ही जरूरी है। खेलगांव के टावर टू में प्रतिनियुक्त सभी दंडाधिकारियों, डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मियों, सफाईकर्मियों को प्रशिक्षण के दौरान पीपीई किट के सुरक्षित हैंडलिंग के बारे में जानकारी दी गई।

सफाईकर्मियों को बायो मेडिकल डिस्पोजल और साफ-सफाई को लेकर उप विकास आयुक्त अनन्य मित्तल द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उन्होंने सफाईकर्मियों को भी जारी दिशानिर्देशों का अनुपालन करते हुए साफ सफाई करने का निर्देश दिया। आपको बतायें कि कोरोना संक्रांमित मरीजों के इलाज के लिए खेलगांव में चार अलग-अलग टावर में कोविड केयर सेंटर बनाया गया है।

Recent Posts

%d bloggers like this: