May 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ऑक्सीजन प्लांट में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों को दिया प्रशिक्षण

धनबाद:- वैश्विक महामारी की दूसरी लहर में मरीजों के लिए प्राणवायु के समान ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए व ऑक्सिजन सिलेंडरों की समय पर रीफिलिंग के उद्देश्य से उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने तीन ऑक्सीजन प्लांट में तीन शिफ्ट चौबीसों घंटे दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की है।
सोमवार को सर्किट हाउस के वॉर रूम में मास्टर ट्रेनर श्री शुभम सिंघल में सभी दंडाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया। वहीं शकुन शान ने सभी दंडाधिकारियों को मोबाइल एप्लिकेशन पर हैन्डस ऑन कराया।
इसकी जानकारी देते हुए उपायुक्त ने कहा कि वैश्विक महामारी की दूसरी लहर में गंभीर मरीजों के लिए ऑक्सीजन की निर्बाध और सुचारू आपूर्ति के लिए एशियाटिक गैसेस गोविंदपुर, ईस्टर्न ऑक्सीजन एंड एसिटीलीन प्राइवेट लिमिटेड बोकारो तथा बोकारो गैसेस कॉरपोरेशन में चार-चार दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। एक-एक दंडाधिकारी को रिजर्व रखा गया है। साथ ही प्रशासनिक नोडल पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।
प्रशिक्षण के दौरान मास्टर ट्रेनर ने ऑक्सीजन मैनीफोल्ड में ऑक्सीजन की आपूर्ति, निर्बाध ऑक्सीजन सप्लाई, ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता, रिजर्व सिलेंडर, कुल सिलेंडर की उपलब्धता, समय पर सिलेंडर की रिफिलिंग, हॉस्पिटल ऑक्सीजन मॉनिटरिंग सिस्टम एप्लीकेशन, किसी भी प्रकार की समस्या को प्रशासनिक नोडल पदाधिकारी के संज्ञान में लाना इत्यादि का प्रशिक्षण दिया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: