अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव हेतु प्रशिक्षण वर्ग आयोजित

किशनगंज 29 अगस्त:- उतर बिहार में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव के उपाय एवं उपचार संबंधित तकनीकि ज्ञान आदि से परिपूर्ण नगर फरिंगोला स्थित वनवासी कल्याण आश्रम में प्रशिक्षण वर्ग आयोजित हुआ। इस अवसर पर आरोग्य मित्र के सदस्य राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)के अनुसांघिक संगठनों के प्रतिनिधि सह सदस्य को एक दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग के चार -सत्र में प्रशिक्षण दिया गया।आरएसएस के विभाग कार्यवाह सह अधिवक्ता सुखदेव दास
ने विशेषज्ञ के द्वारा संभावित कोरोना की तीसरी लहर के दिशा -निर्देश पर विस्तृत चर्चा की और कहा कि तीसरी लहर में विशेषज्ञ के मुताविक बच्चों को ज्यादा प्रभावित कर सकता
है।
प्रथम -सत्र में डॉ गिरधारी लाल शर्मा ने कहा कि वैश्विक कोरोना महामारी में बचाव का पहला मंत्र है दो गज की दूरी और मास्क है जरुरी । यदि कोरोना से संक्रमित हो जाए तो दवा और अन्य उपचार के विषय पर विस्तार से जानकारी दिया।
आरोग्य मित्र के विभाग स्तर पर प्रशिक्षित टार्जन कुमार दास ने कोरोना से बचाव में कोविड प्रोटोकॉल का पालन पर जोर एवं आवश्यक बातों की जानकारी दिया। इसके अलावे अन्य सत्रों में आयुर्विज्ञान ,होमियो पेथिक एवं योग से निरोग के उपाय योग गुरु रविराज ने योग प्रशिक्षण दिया‌ गया ।
मौक़े पर आरएसएस के जिला क कार्यवाह देवदास सहित आरोग्य मित्र सदस्य और सदस्या आदि बड़ी संख्या इस जिला स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग में उपस्थित रहें ।मंच संचालन अभिनव मोदी ने किया।
बताते चलें कि वैश्विक महामारी कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) एवं आरोग्य मित्र का देशभर में अपने कार्यकर्ताओं के लिए विशेष प्रशिक्षण वर्ग चल रहें है। यह वर्ग प्रांत स्तरीय,जिला एवं मंडल स्तर पर आरोग्य मित्र संगठन सदस्य को संभावित कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए आगे बढ़कर क्षेत्रों में कार्य कर सकेगें।

संवाददाता : सुबोध

%d bloggers like this: