रांची:- 23 – 24 फरवरी की देशव्यापी हड़ताल की तैयारी लिए झारखंड के ट्रेड यूनियनों ने आज फिजिकल -वर्चुअल दोनो माध्यम से संयुक्त बैठक कर हड़ताल को सफल बनाने का निर्णय लिया है।
आज के संयुक्त बैठक की अध्यक्षता एटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेंद्र कुमार ने की. बैठक मे सीटू, एटक,एक्टू, एचएमएस, एआईयुटीयुसी, बेफी, एफएमआरआइए के अलावा इंश्योरेंस, निर्माण, इस्पात और कोयला उद्योग के नेतृत्वकारी साथियों ने हिस्सा लिया.
2.आगामी 8 फरवरी को रांची के सीएमपीडीआई मे एक संयुक्त ट्रेड यूनियन कंवेशन आयोजित किया जायेगा जिसमे कोविड गाइडलाइंस को देखते हुए 200 लोग शामिल होंगे. सभी संगठनों के 20 – 20 साथी शामिल होंगे. इसके पूर्व प्रयास किया जाय कि जिला स्तर पर और मुख्य औद्योगिक क्षेत्रों मे कंवेशन आयोजित कर संयुक्त प्रचार प्रसार शुरू किया जाय. सेक्टर वाइज भी संयुक्त कंवेशन /बैठक का आयोजन किया जाय. कोयला उधोग मे संयुक्त बैठक हो चुकी है. हड़ताल के प्रचार – प्रसार के लिये पोस्टर, पर्चा, डिजिटल पोस्टर, मांगों से संबंधित विंदुओं का व्यापक सर्कुलेशन और ज्यादा से ज्यादा वर्क प्लेस (कार्यस्थलों) पर मजदूरों और आम जनता के बीच अभियान चलाया जाय. बैठक मे यह भी तय किया गया कि ट्रेड यूनियनों के अन्य समुह, और कर्मचारियों के संगठनों से संपर्क स्थापित कर उन्हे हड़ताल मे शामिल किए जाने का प्रयास किया जाय. विशेष कर पावर सेक्टर, स्टील सेक्टर,पेट्रोलियम सेक्टर और केंद्रीय कर्मचारी के संगठन. यह भी तय किया गया कि बीएमएस से भी हड़ताल के समर्थन के लिए एक अपील जारी की जाय. हड़ताल की तैयारी और संयुक्त प्रचार अभियान के समन्वय के लिए सभी केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के दो – दो प्रतिनिधियों को लेकर एक कोर कमेटी बनाई गई. जिसमे सीटू से आर. पी. सिंह, अनिर्वान बोस, एटक से अशोक यादव, सच्चिदानंद मिश्र, एक्टू से शुभेंदु सेन, भुवनेश्वर केवट एआईयुटीयुसी से मिंटू पासवान और अशोक साह रहेंगे. एचएमएस और इंटक से दो – दो नाम आना बाकी है. इस कोर कमेटी के संयोजक सीटू के राज्य महासचिव प्रकाश विप्लव और सह संयोजक एटक के डिप्टी जेनरल सेक्रेटरी अशोक यादव होंगें. कोर कमिटी की फिजिकल बैठक 24 फरवरी को दिन मे 12 बजे से सीएमपीडीआई स्थित एटक आफिस मे होगी. जिसमे अन्य तमाम कार्यक्रमों पर चर्चा कर फैसला लिया जाएगा.

Leave a Reply

%d bloggers like this: