March 7, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनकारी किसान निकाल रहे ट्रैक्टर परेड, दिल्ली के सभी बॉर्डर पर बवाल

दिल्ली:- कृषि कानून के खिलाफ पिछले दो महीनों से आंदोलन कर रहे किसान आज दिल्ली की सीमाओं के आसपास ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं। इस दौरान कई जगहों पर पुलिस और किसानों के बीच भिड़ंत हुई है। पुलिस की ओर से आंसू गैस के गोले छोड़े गए हैं। गाजीपुर बॉर्डर से निकला किसानों का एक जत्था आईटीओ पहुंच गया है। बताया जा रहा है कि किसानों का यह जत्था लाल किला जाने की कोशिश कर रहा है। गाजीपुर बॉर्डर के किसानों को अक्षरधाम होते हुए अप्सरा बॉर्डर की ओर जाना था।

किसानों का आरोप है कि पुलिस ने तय रूट पर भी बैरिकेड्स लगाए थे, इस वजह से उन्होंने बैरिकेड्स हटाए। अब गणतंत्र दिवस की परेड खत्म हो गई है। पुलिस ने हर जगह से बैरिकेड्स हटा दिए है। किसानों को तय रूट पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की इजाजत दे दी गई है। सिंघु बॉर्डर से निकले किसानों के जत्थे और पुलिस के बीच भी भिड़ंत हुई है। किसानों का ट्रैक्टर मार्च, मुकरबा चौक से कंझावला जाने वाले था, लेकिन ऐन वक्त पर किसानों ने अपना रूट बदल दिया। वह आउटर रिंग रोड की ओर से बढ़ रहे हैं। इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच भिड़ंत हुई है, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इसके साथ ही कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई है।

नोएडा मोड़ पर किसानों और पुलिस के बीच टकराव हुआ है। हजारों की तादाद में किसान निजामुद्दीन और अक्षरधाम के तरफ मुड़ गए है। भारी तादात में किसान नोएडा मोड़ पर बैरिकेडिंग तोड़ते हुए आगे घुस रहे हैं। पुलिस के साथ टकराव की स्थिति बनी हुई है।

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने बैरिकेड तोड़ दिए है। इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े है। इसके साथ ही किसानों पर लाठीचार्ज किया गया है। दरअसल, अक्षरधाम से पहले एनएच 24 पर पुलिस ने बैरिकेडिंग की हुई थी, लेकिन कुछ किसानों के जत्थे ने ट्रैक्टरों के साथ कुछ बैरिकेडिंग को तोड़कर दिल्ली की तरफ घुसने की कोशिश की तो पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया. किसानों को वहां से खदेड़ा गया है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: