अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आज भारत की पहचान स्कीम इंडिया से है, एस्केम इंडिया नही-सीटी रवि

रांची:- प्रदेश भाजपा कार्यालय में आज प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश की अध्यक्षता में प्रबुद्धजन संवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक, विश्वविद्यालय के प्राध्यापक,चार्टर्ड अकाउंटेंट, कंपनी सेक्रेटरीज,अधिवक्ता,सहित गण मान्य लोग उपस्थित हुए।
संवाद कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री सीटी रवि ने कहा कि आज भारत देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व लोक कल्याणकारी योजनाओं के रूप में जाना जा रहा है। स्केम का नामो निशान नही है। कांग्रेस पार्टी के नेता एवम तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने स्वयं स्वीकार किया था कि दिल्ली से 100 रुपया भेजने पर नीचे 15 रुपया ही पहुचता था।ये 85 पैसे सरकार के संरक्षण में बिचौलिये खा जाते थे।क्योंकि पंचायत से पार्लियामेंट तक 85 प्रतिशत प्रतिनिधित्व कांग्रेस पार्टी ही करती थी।
उन्होंने कहा यूपीए शासन में 2004 से 20014 तक नीत नए घोटाले उजागर होते रहे। यूपीए 1 और 2 की सरकार ने धरती, आकाश,पाताल सब लूट लिए। देश पॉलिसी पैरालिसिस से गुजर रहा था। परंतु 2014 में मोदी जी के नेतृत्व में एक निर्णायक सरकार बनी। अंत्योदय के सपनो को साकार करने केलिये गांव,गरीब ,किसान को समर्पित योजनाएं बनी। करोड़ो गरीबों केलिये जनधन खाते खुले और डीबीटी के माध्यम से योजनाओं का लाभ पहुचने लगा। बिचौलिये समाप्त हो गए। सीटी रवि ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने गरीबी हटाओ के नाम पर सिर्फ राजनीति की। परंतु आज कल्याणकारी योजनाओं को गरीबों के घर तक पहुचाया जा रहा। उन्होंने कहा कि गरीबों केलिये आवास,घरों में शौचालय,गैस सिलेंडर, घरों में बिजली,किसानों को सम्मान निधि,नीम कोटेड यूरिया खाद की व्यवस्था,सॉयल हेल्थ कार्ड,फसल बीमा योजना, वन नेशन ,वन राशनकार्ड, जैसी अनेक योजनाएं शुरू की। कोविड काल मे भी प्रधानमंत्री ने कोरोना से लड़ते हुए गरीबों की चिंता की। चिकित्सा सुविधा में अप्रत्याशित बृद्धि के साथ 20 महीनों तक 80 करोड़ गरीबो के लिये मुफ्त अनाज की व्यवस्था की। कोविड में अमेरिका और यूरोप की तुलना में भारत मे मौत काफी कम हुआ। उन्होंने कहा कि भारत ने 9माह में 2 स्वदेशी टीका तैयार कर लिये ।आज भारत मे विश्व का सबसे बड़ा मुफ्त टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का गौरव बढ़ा है। 11देशों ने प्रधानमंत्री को अपना सर्वोच्च सम्मान दिया। आज विश्व के सबसे प्रसिद्ध नेता भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।
उन्होंने कहा कि आज देश मे प्रमाणिकता के साथ कार्य हो रहे। न खाऊंगा, न खाने दूंगा के संकल्प को साकार किया जा रहा। उन्हांने कहा कि मोदी सरकार की विदेश नीति की सफलता का परिणाम है कि आज पाकिस्तान को मुह की खानी पड़ी। उन्हांने कहा कि आज 370 हटने के बाद भारत का शत प्रतिशत कानून कश्मीर में लागू हो रहा। रवि ने कहा कि अयोध्या में भब्य श्रीराम मंदिर का शिलान्यास, सीएए कानून के माध्यम से शरणार्थियों को नागरिकता देने जैसे निर्णयों से भारत की सांस्कृतिक विरासत मजबूत हुई है। आज पद्म पुरस्कारों को जनता का पुरस्कार माना जा रहा ।
उन्होंने कहा कि संकट काल मे भी मोदी सरकार ने गरीबो ,किसानों की चिंता के साथ आत्म निर्भर भारत केलिये 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा की जिसके सार्थक परिणाम निकल रहे हैं।

%d bloggers like this: