अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जब तक पिछड़ी जाति को राज्य सरकार 27 प्रतिशत आरक्षण नहीं देगी, आंदोलन जारी रहेगा : सी.पी.सिंह


रांची:- भारतीय जनता पार्टी पिछड़ी जाति मोर्चा राँची महानगर एवं ग्रामीण के सन्युक्त तत्वावधान में पिछड़ी जाति के लोगो को 27 प्रतिशत आरक्षण मिले इस मांग को लेकर एकदिवसीय धरना दिया गया। इस धरने को सम्बोधित करते उक्त बातें सी.पी.सिंह ने कही।उन्होंने कहा कि इस मांग को लेकर आज एकदिवसीय धरना सांकेतिक रूप से दिया जा रहा है लेकिन जरूरत पड़ी या यह सरकार ऐसी ही कुम्भकर्णी निद्रा में सोयी रही तो जब तक 27 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा सरकार नहीं करेगी तब तक धरना देने या अन्य कुछ करने की जरूरत पड़ेगी तो उसे भी किया जायेगा।
भाजपा महानगर अध्यक्ष के.के.गुप्ता ने कहा कि झारखंड प्रदेश में 54 प्रतिशत पिछड़ी जाति के लोग रहते हैं लेकिन झारखण्ड में ओबीसी को आरक्षण मात्र 14 प्रतिशत मिलता है यह सही नहीं है राज्य पिछड़ा जाति आयोग ने 14 से 50 प्रतिशत तक ओबीसी को आरक्षण देने की अनुसंशा भी किया है तमिलनाडु एवं महाराष्ट्र में ओबीसी को 50 प्रतिशत आरक्षण भी मिलता है फिर हेमन्त सोरेन अपने घोषणा पत्र में सरकार बनने के दो महीने के भीतर ओबीसी को 27प्रतिशत आरक्षण का वादा भी अब तक दिया नहीं जाना सरकार की वादा खिलाफी है।
ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष ईश्वरचन्द प्रजापति ने कहा कि हेमन्त सरकार सभी वर्ग को धोखा दे रही है।पिछड़ा वर्ग की तो यह सरकार बिल्कुल विरोधी है।
धरना की अध्यक्षता कर रहे ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष गोपाल सोनी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही एक पार्टी है जिसने पिछड़ी जाति के साथ न्याय किया केंद्र सरकार भी छम्म्ज् की परीक्षा में मोदी जी ने 27 प्रतिशत आरक्षण दिया है अपने मंत्री मण्डल में भी मोदी जी 27 प्रतिशत आरक्षण दिया है।
धरना को महानगर महामंत्री वरुण साहु ,बलराम सिंह, दिलीप स्वर्णकार, राम मनोज साहू, उषा पांडेय, ललित ओझा, जितेन्द्र सिंह पटेल,सिमा शर्मा, अनिता वर्मा, रोमित नारायण सिंह,अर्जुन मुंडा, रामलगन राम आदि नेताओ ने भी सम्बोधित किया।
धरने का संचालन राजकुमार महतो एवं धन्यवाद ज्ञापन प्रताप कुशवाहा ने किया इस अवसर पर प्रेम वर्मा, सीमा सिंह , उपेंद्र रजक , अर्जुन मुंडा, नरेंद्र पांडे, चतुर साहू, भोला महतो, अभिषेक महतो, प्रेम वर्मा, धनंजय कुमार नरेंद्र साहू राधेश्याम गोपाल प्रजापति पंकज कुमार, ललिता महतो, कैलाश साहू, कृष्णा साहू, अमित यादव, राजेश प्रजापति, उमेश प्रसाद, राजेंद्र कुमार वर्मा, राम दयाल महतो, ज्योति शंकर साहू, संपति देवी, नम्रता सोनी, पंकज सोनी, दिलीप स्वर्णकार, अशोक साहू, महावीर महतो, नेहा शर्मा , परमेश्वर चौधरी समेत दर्जनो कार्यकर्ता मौजूद थे।

%d bloggers like this: