March 5, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अगले 24 घंटे में कई जिलों में गर्जन के साथ बारिश की संभावना

राजधानी में भी दोपहर बाद बादल छाने और शाम में बारिश की उम्मीद

रांची:- झारखंड में फिलहाल ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले 24 घंटों में राज्य के कई जिलों में गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है। इससे ठंड और बढ़ेगी।राजधानी रांची में भी दोपहर बाद बादल छाने और शाम में बारिश की उम्मीद जतायी गयी है।
रांची मौसम विज्ञान केंद्र ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि अगले कुछ घंटों में कई हिस्सों में गर्जन के साथ बारिश हो सकती है। राज्य के मध्य (रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी व रामगढ़) तथा उत्तर पश्चिमी भाग (पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा) में 28 जनवरी को कहीं-कहीं आंशिक बादल छाये रहेंगे. 29 जनवरी को राज्य के दक्षिण (पूर्वी सिंहभूम, प सिंहभूम, सिमडेगा तथा सरायकेला-खरसावां), मध्य और उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में भी बारिश हो सकती है।
राजधानी रांची में गुरुवार को सुबह से ही आसामान साफ है और सुबह 7 बजे के बाद से धूप भी खिली है। लेकिन मौसम विज्ञान केंद्र रांची के पूर्वानुमान के मुताबिक दोपहर बाद रांची में बादल छा सकते हैं। शाम तक बारिश होने की भी संभावना है। हालांकि मौसम में बदलाव का दो दिनों तक तापमान में किसी प्रकार की गिरावट नहीं होगी।
मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि एक नया टर्फ लाइन पूर्वी राज्यों से होता हुआ छतीसगढ़, दक्षिण मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र तक फैला हुआ है। वहीं एक कम दवाब का चक्रवातीय क्षेत्र असम के उपर बनता हुआ दिख रहा है। इसके कारण असर झारखंड के मौसम पर भी देखने को मिलेगा, जिससे अगले 24 घंटे में राज्य के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: