अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

छात्रों को MBBS में दाखिला दिलाने के नाम पर ठगी करते थे बिहार के ठग, 2 शातिर गिरफ्तार


पटना/भोपालः- देशभर के अलग-अलग मेडिकल, इंजीनियरिंग कालेजों में दाखिला दिलाने के नाम पर छात्रों के साथ ठगी करने वाले गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मध्यप्रदेश स्पेशल टॉस्क फोर्स द्वारा इन आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। जबिक इस गिरोह के अन्य सदस्य अभी फरार है।
मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को मध्यप्रदेश स्पेशल टॉस्क फोर्स (STF) ने ठगी करने वाले इस गिरोह के दो शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ एसपी नवीन चौधरी ने बताया कि शातिरों की पहचान पटना के रूपसपुर स्थित नर्मदा ब्लॉक निवासी संदीप कुमार करबरीया और मधुबनी जिला के मधुबनी नवरतन कालोनी के रहने वाले दीपक कुमार सिंह के रूप में हुई है। संदीप को हबीबगंज पुलिस ने 2013 में ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि शातिर गिरोह मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार, कर्नाटक, पश्चिम बंगल, झारखंड, दिल्ली के छात्रों के साथ ठगी कर चुका है।
बता दें कि यह ठगी गिरोह वेबसाइट से छात्रों का डेटा खरीदता है और छात्रों को मेडिकल व इंजीनियरिंग कालेजों में दाखिला दिलाने का झांसा देता है। इसके बाद संबंधित कॉलेज का भ्रमण कराने के लिए छात्रों को बुुलाया जाता है। फिर गिरोह के ही सदस्य को कॉलेज का पदाधिकारी बताकर छात्र से मिलवाते हैं। इसके बाद छात्र को MCI का फेक मैसेज भेजा जाता है, जिसके बाद छात्र आरोपियों को पैसा दे देता है।आरोपी ठगी का पैसा मौज-मस्ती के साथ हवाई यात्रा में खर्च कर देते हैं।

%d bloggers like this: