अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

एलईटी के मददगार तीन आतंकवादियों को किया गिरफ्तार


श्रीनगर:- सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविर पर ग्रेनेड हमले में शामिल आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन मददगार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि कुपवाड़ा के लंगेट में सीआरपीएफ शिविर पर 16 अगस्त को हुए ग्रेनेड हमले के मामले की जांच के दौरान पुलिस को एक आरोपी के ठिकाने की खुफिया जानकारी मिली। उन्होंने कहा, “जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और 30 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) द्वारा कल शाम लंगेट के शतपोरा मोहल्ला में एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान (कासो) शुरू किया गया था।”
उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान आतंकवादियों के एक मददगार को हथियारों और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा गिरफ्तार आतंकवादी की पहचान इशफाक अहमद डार के रूप में हुई है।
पुलिस पूछताछ में डार ने हमले में शामिल दो और लोगों के नामों का भी खुलासा किया। उन्होंने कहा, “संयुक्त टीम ने उनके आवासों पर छापा मारकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया, उनके पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। दोनों की पहचान जमशीद अहमद शाह और जावेद अहमद खान के रूप में हुई है।”
उन्होंने कहा, “पूछताछ से पता चला कि आतंकवादियों के मददगार ये तीनों आतंकवादी लश्कर के संपर्क में थे और आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे तथा गिरफ्तार तीनों आतंकवादियाें ने 16 अगस्त को सीआरपीएफ शिविर पर ग्रेनेड हमले में अपनी संलिप्तता को स्वीकारा है।”पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार तीनों आतंकवादियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

%d bloggers like this: