April 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किशनगंज से तीन छात्रों ने इंटर रिजल्ट में राज्य में टॉप पांच में स्थान बनाने में कामयाबी हासिल की

किशनगंज 27मार्च:- किशनगंज जिला से वाणिज्य संकाय के इंटर रिजल्ट में तीन छात्रों ने राज्य में टॉप पांच में स्थान पाया है।
किशनगंज जिला के सभी स्टेट टॉपर तथा जिला टॉपर को जिलाधिकारी, डॉ आदित्य प्रकाश व पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने समाहरणालय सभा कक्ष में पुरस्कृत कर अनेकानेक शुभकामनाएं दीं।
आज सम्मान समारोह का आयोजन समाहरणालय परिसर स्थित सभा कक्ष में शिक्षा विभाग की तरफ से आयोजित किया गया। इंटर परीक्षा के वाणिज्य व विज्ञान संकाय का हाल ही में जारी रिजल्ट में किशनगंज जिला से स्टेट टॉपर व जिला टॉपर को जिलाधिकारी व एसपी ने सम्मानित किया। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि इन्टर रिजल्ट के राज्य स्तरीय रैंकिंग में वाणिज्य संकाय में मो चांद ने 94% अंक लेकर द्वितीय स्थान,मो एहतेशाम ने 93.6% अंक के साथ तृतीय स्थान तथा पीयूष साहा ने 93% अंक लाकर पंचम स्थान लाया है। इसी प्रकार मो चांद जिला के टॉपर भी है तथा विज्ञान संकाय में मुबसिर जावेद अख्तर ने 89.2% अंक लेकर जिला में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।
इस गौरवपूर्ण उपलब्धि पर डीएम ने सभी स्टेट टॉपर तथा जिला टॉपर को पुरस्कृत किया तथा उन्हें इसी प्रकार मेहनत और लगन के साथ ऊंचाइयों पर पहुंचने की शुभकामनाए दी।डीएम व एसपी के द्वारा सभी टॉपर के माता पिता को कार्यक्रम में सम्मानित किया गया तथा इंटर हाई स्कूल के प्राध्यापक,परमेश्वर झा को इस उपलब्धि के लिए उनकी प्रशंसा की गई। टॉपर छात्रों के मार्गदर्शक शिक्षक को भी सम्मानित किया गया।
डीएम व एसपी ने स्टेट व डिस्ट्रिक्ट टॉपर के विचार जाने तथा उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया तथा स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड की जानकारी दी।
मौके पर उपस्थित डीआरसीसी,मैनेजर अमरजीत विश्वास ने स्टेट टॉपर समेत सभी छात्रों को सरकार द्वारा संचालित स्कीम स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड का लाभ लेने का सुझाव दिया।उल्लेखनीय है कि सभी मेधा सूची के छात्र माध्यम वर्ग से आते है। उनको योजना का लाभ लेने व अन्य को प्रेरित करने हेतु विस्तार से स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के बारे में बताया गया।श्री विश्वास ने कहा कि इस स्कीम के तहत अपने स्नातक सहित मेडिकल ,इंजीनियरिंग या अन्य कोई पढ़ाई जारी रखने हेतू चार लाख का ऋण स्वीकृत किया जाता है।इसने छात्रों के कॉलेज के ट्यूशन फीस,छात्रावास ,रहने का खर्च हेतु राशि देय है।छात्राओं को मात्र एक प्रतिशत और छात्रों को मात्र चार प्रतिशत के साधारण ब्याज पर ऋण की राशि स्नातक या उच्च शिक्षा पूर्ण करने के बाद लौटाने की सुविधा है। ऋण स्वीकृति हेतु साधारण ढंग से कागजात डीटीसीसी में जमा कर लाभ लिया जा सकता है।
जिला शिक्षा पदाधिकारी सुभाष गुप्ता व डीपीओ शिक्षा को जिलाधिकारी ने बधाई देते हुए किशनगंज जिला में शिक्षा के क्षेत्र में इसी तरह गौरव पूर्ण उपलब्धि प्राप्त करने हेतु कार्य करते रहने को कहा।
संवाददाता सुबोध

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: