अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

तीन पीएलएफआई नक्सली गिरफ्तार, हथियार और कारतूस बरामद


हथियार की अवैध खरीद-बिक्री के दौरान हुई गिरफ्तार
रांची:- रांची पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया, पीएलएफआई के तीन नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से अवैध हथियार और कारतूस भी बरामद किये गये है।
रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा ने बुधवार शाम को संवाददाता सम्मेलन में बताया गया कि नक्सली संगठन के लिए हथियारों की अवैध खरीद-बिक्री के दौरान यह गिरफ्तारी हुई। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने नगड़ी थाना क्षेत्र के बालालौंग के निकट घेराबंदी कर पीएलएफआई के तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान दिनेश गोप, अमित गोप और विक्रम कुमार के रूप में की गयी है। इनके पास से पुलिस ने दो देसी पिस्टल, दो देसी कट्टा , 82 कारतूस, एक मोटरसाईकिल और बरामद किये गये हैं।
पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि नगड़ी थाना क्षेत्र के बालालौंग के निकट कुछ अपराधी अवैध हथियारों की खरीद-बिक्री में जुटे है। इस सूचना पर खलारी डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम गठित किया गया। पुलिस टीम त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंची, तो देखा कि सात-आठ लोग जमा होकर हथियारों का लेन-देन कर रहे हैं। पुलिस को देखते ही सभी अपराधी भागने लगे। इस दौरान दो अपराधियों को हथियार और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। उनकी निशानदेही पर बेड़ो से एक पिस्तौल, दो मैंगजीन और दो कारतूस के साथ एक और अपराधी पकड़ा गया। गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिसिया पूछताछ में यह जानकारी दी कि वे सभी पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के लिए रंगदारी वसूलने का काम करते थे। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

%d bloggers like this: