अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जैविक खाद एजेंसी दिलाने के झांसे में फंसे तीन लोग, ठग ने 4लाख का लगाया चूना

देवघर:- झारखंड के देवघर जिले के सारठ और पालोजोरी थाना क्षेत्र के तीन लोगों से जैविक खाद की एजेंसी दिलाने के नाम पर लगभग 4 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में सारठ बाजार निवासी इंद्रदेव सिंह, पालोजोरी थाना क्षेत्र के कुमार मुकेश और बाबर अंसारी ने साइबर थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करायी है।
दर्ज शिकायत के अनुसार, सारठ बाजार स्थित एक जैविक कंपनी की खाद का कार्यालय खोला गया था। इसी क्रम में अमित शर्मा नामक एक व्यक्ति ने तीनों से संपर्क किया और तीनों को जैविक खाद की एजेंसी दिलाने के नाम पर झांसे में लेकर रुपए लगाने को कहा। अमित के झांसे में आकर इंद्र देव सिंह ने 2.5 लाख रुपये, बाबर अंसारी ने 30 हजार और कुमार मुकेश ने 1 लाख 1 हजार रुपये लगा दिये।
कुछ दिन बीत जाने के बाद भी जब उन तीनों में से किसी को जैविक खाद की एजेंसी नहीं मिली तो तीनों ने उक्त ठग पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। इस क्रम में ठग और तीनों के बीच बातचीत भी चलती रही। ठग भी तीनों को झांसा देकर खाद एजेंसी दिलाने को लेकर झूठी दिलासा देता रहा।
इसी बीच उक्त ठग रातों रात अपने कार्यालय को खाली कर फरार हो गया। इसके बाद जब तीनों उस खाद का कार्यालय पहुंचे तो देखा कि उसका कार्यालय खाली हो चुका है। तब उसने मामले की शिकायत साइबर थाना पुलिस में दर्ज करायी। मामले की जानकारी मिलते ही साइबर थाना की पुलिस ने मामले की गहन छानबीन शुरू कर दी है।

%d bloggers like this: