January 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना जांच के लिए राज्यभर में तीन दिवसीय विशेष अभियान कल से

रांची:- राज्य में 12 से 14 अगस्त तक कोरोना जांच के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान करीब 35 हजार सैंपल जांच का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉक्टर नितिन कुलकर्णी ने इस संबंध में आदेश जारी कर आवश्यक तैयारी का निर्देश दिया है। इससे पहले 31 जुलाई से दो अगस्त तक स्पेशल ड्राइव चलाया गया था। इस दौरान जांच के लिए 47 हजार से अधिक लोगों का सैंपल लिया गया था। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जानकारी दी गयी है कि 12 और 13 अगस्त को आरटी-पीसीआर और ट्रूनेट मशीन से जांच होगी, जबकि 14 अगस्त को रैपिड एंटीजेन टेस्ट किट से जांच होगी।

कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमी

इधर, राज्य में कोरोना कहर के बीच एक सुखद खबर है। पिछले एक सप्ताह में जहां कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमी हैं, वहीं रिकवरी रेट बढ़ गया है। एक सप्ताह पहले तक राज्य में स्वस्थ हो चुके मरीजों से सक्रिय मरीजों की संख्या तीन हजार चार सौ संतावन अधिक थी, लेकिन अब ठीक हो चुके मरीजों की संख्या एक्टिव मरीजों से छह सौ उन्नीस अधिक हो गयी है। राज्य में स्वस्थ हो चुके मरीजों की संख्या नौ हजार सात सौ अड़तालीस हो गयी है, जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या नौ हजार एक सौ उन्नतीस रह गये है। पिछले एक सप्ताह में राज्य में पांच हजार पांच सौ पंद्रह नये मरीज मिले, जबकि चार हजार नौ सौ बत्तीस ने महामारी को मात दी। राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18 हजार 877 हो गयी है।

193संक्रमित स्वस्थ हुए

गोड्डा जिले में भी लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने का सिलसिला जारी है। कल देर शाम 193 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। जिले के सिविल सर्जन डॉक्टर एसपी मिश्रा ने बताया कि गोड्डा में अब तक 589 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है, जिसमें से 481 लोग स्वस्थ हो चुके है। जिले में 5 अगस्त को एक ही दिन 341 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई थी।

Recent Posts

%d bloggers like this: