अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

खेत लूटने वाले किसानों को कॉरपोरेट के हाथों देने वाले अब अजीबोगरीब राजनीतिक कार्यक्रम चला रहे हैं-सुप्रियो भट्टाचार्य

रांची:- झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा है कि खेत की जमीन को लूटने वाले किसानों को कॉरपोरेट घराने के हाथों सुर्पुद कर देने वाले भाजपा नेता-कार्यकर्त्ता अब अजीबोगरीब राजनीतिक कार्यक्रम चला रहे हैं।
सुप्रियो भट्टाचार्य ने शुक्रवार को रांची में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जो नेता खेत लूटने का काम करते हैं, किसानी को कॉरपोरेट के हाथों देने के काम करते हैं, वहीं आज एक अजीबोगरीब राजनीतिक कार्यक्रम कर रहे हैं. ऐसे नेता यह भूल गए हैं कि महज डेढ़ साल पहले 5 वर्षों के लिए वह सत्ता में थी. पांच सालों के शासन काल में और 7 वर्षों के केंद्र सरकार के कार्यकाल में किसानों-किसानी को लेकर जिस प्रकार से नीतियां तय की गई है, उसमें किसान कहीं भी नहीं है. उनकी नीतियों में किसानों की जगह कॉरपोरेट जगत है।
सुप्रीयो भट्टाचार्य ने भाजपा द्वारा खेतों में किये गये आंदोलन को नौटंकी करार देते हुए कहा कि अपने पांच साल की विफलताओं को छिपाने के लिए नौटंकी करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार किसानों की हितैषी है और उनको सम्मान देना जानती है, पिछली सरकार ने सूबे के 5 लाख किसानों को ही रजिस्टर्ड माना था लेकिन, वर्तमान सरकार ने इसका दायरा बढ़ाया और 9 लाख किसानों को रजिस्टर्ड करने का काम किया है। यही नहीं 6 लाख किसानों को आधार से लिंक भी कर दिया गय
उन्होंने कहा कि पांच वर्षों के कार्यकाल की विफलताओं को छिपाने के लिए भाजपा के लोगों को खेत में उतरना पड़ा जो शर्मनाक है.
मंत्रिमंडल गठन के सवाल पर उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल गठन की प्रक्रिया होती है, इसमें मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है, वैसे भी हेमंत सोरेन की कप्तानी में टीम 11 बेहतर खेल रही है और जब 11 खिलाड़ी ही खेलते हैं, एक खिलाड़ी रिजर्व में रहता है।

%d bloggers like this: