अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

5साल के इस बच्चे ने स्कूल की दहलीज पर नहीं रखा कदम, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम

70 सेकेंड में 104 असामान्य और दुर्लभ प्रजाजियों का नाम बताने का बनाया नया रिकॉर्ड



रांची:- 5 साल की छोटी सी उम्र में जब बच्चे पढ़ना लिखना शुरू करते हैं उस उम्र में रांची के एक बच्चे ने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज करा कर कीर्तिमान स्थापित किया है। छोटे से बच्चे ने 70 सेकंड के रिकॉर्ड टाइम में 104 दुर्लभ प्रजातियों के जीव जंतुओं का नाम सुना कर अपने नाम से एक नया रिकॉर्ड बनाया है।
रांची के अश्विक सामंता की उम्र महज 5 वर्ष है। छोटी सी उम्र में ही इस बच्चे को पशु पक्षियों से ऐसा प्रेम है कि दुर्लभ प्रजातियों के सैकड़ों जीव जंतुओं के नाम इस बच्चे को आसानी से याद है।
बच्चे की इस अद्भुत बौद्धिक क्षमता को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड ने पहचाना और ऑनलाइन टेस्ट लिया। टेस्ट के दौरान 70 सेकंड में बच्चे ने 104 दुर्लभ प्रजातियों के जीव जंतुओं का नाम सुनाया और अपने नाम से रिकॉर्ड दर्ज कराया है।
अश्विक सामंता के पिता अभिषेक सामंता और मां डॉक्टर शोभना चौधरी समेत परिवार के अन्य सदस्य आश्विक की सफलता से फूले नहीं समा रहे हैं। इनका कहना है कि अभिभावकों को अपने बच्चे की अंदर के हुनर को पहचानने और उसे निखारने की जरूरत होती है।
कहा गया है कि होनहार बिरवान के होत चिकने पात।अश्विक सामंता का नामांकन तो स्कूल में हो गया है लेकिन कोरोना काल की वजह से बच्चे ने अभी तक स्कूल कैंपस में अपना पैर नहीं रखा।इसके बावजूद बच्चे ने पढ़ाई जारी रखा और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया।

%d bloggers like this: