अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड में 6-8 सप्‍ताह में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, सीएम बोले- गाइडलाइन का सख्‍ती से करें पालन

रांची:- झारखंड में कोरोना वायरस की तीसरी लहर अगले 6 से 8 सप्‍ताह के अंदर आ सकती है। ऐसा विशेषज्ञों ने अनुमान जताया है। इसे लेकर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि हमें कोरोना गाइडलाइन का सख्‍ती से पालन करना होगा। कोविड 19 से बचाव के लिए वैक्‍सीन लें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।
सीएम हेमंत सोरेन ने ट्विटर पर लिखा है कि साथियों, आज भले अपने राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या पूरे देश में सबसे कम है, भले ही हमारी रिकवरी 98 % से ज्‍यादा है, पर खतरा अभी टला नहीं है। एक्स्पर्ट्स के अनुसार 6-8 सप्ताह में तीसरी लहर हमें परेशान कर सकती है। राज्य सरकार ने तीसरे लहर से लड़ाई हेतु तैयारियाँ पुख्‍ता कर ली है पर आप सब के सहयोग के बिना यह संभव नहीं होगा।
लॉकडाउन में भले ही छूट दी गई है पर आप कोरोना के गाइडलाइन का पालन पूरी सख्‍ती एवं मुस्तैदी से खुद भी करें और दूसरों को भी समझाएँ। वैक्सीन की उपलब्धता के अनुसार हम तेजी से वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया पर भी कार्य कर रहे हैं। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। अतः आप इसे पूरी तरह से निश्चिंत हो कर लगाएँ।
बता दें कि मुख्‍यमंत्री ने दैनिक जागरण अखबार में प्रकाशित खबर को लेकर ट्वीट किया है। आज ही दैनिक जागरण में यह खबर प्रकाशित हुई है कि झारखंड में कोरोना के दैनिक मरीजों की संख्‍या 8000 से घटकर 100 तक पहुंच गई है। राज्‍य में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्‍या दूसरी लहर की शुरुआत की स्थि‍ति के समय पहुंच गई है। दूसरी लहर में संक्रमित मरीजों की संख्‍या में बढ़ोतरी के बाद सरकार ने लॉकडाउन लागू किया। इसके बाद संक्रमण दर में कमी आई। इसके बाद सरकार ने लाॅकडाउन में धीरे-धीरे छूट दी।

%d bloggers like this: