अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

राजनीति का मतलब और मकसद समझे बिना राजनीति करने का कोई अर्थ नहीं-सुदेश महतो


रांची:- राजनीति का उद्देश्य सिर्फ सत्ता हासिल करना नहीं होता बल्कि गरीब, असहाय और समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के न्याय और अधिकार के लिए आवाज़ बुलंद करना तथा उनके साथ खड़े रहना होता है। राजनीति से ही समाज विकास एवं समृद्धि के मार्ग पर अग्रसर होता है। आजसू पार्टी हर प्रखण्ड में ऐसे नेताओं और कार्यकर्ताओं की फौज तैयार करेगी, जिन्हें झारखंड एवं झारखंड की राजनीतिक विषयों का बोध हो तथा जो हर परिस्थिति में जनता के साथ खड़े रहें। आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने रामगढ़ और कोडरमा जिले के 13 प्रखण्ड के नवनियुक्त प्रखण्ड पदाधिकारियों के लिए आयोजित शपथ सह संवाद समारोह के दौरान ये बातें कहीं।
इस दौरान उन्होंने सभी प्रखण्ड पदाधिकारियों से पंचायत प्रभारी की नियुक्ति करने, अनुषंगी इकाई का गठन करने, क्षेत्रीय कमिटी का गठन करने, वार्ड स्तर तक नेताओं को पहुँचने तथा कोविड संक्रमण से मरनेवालों की प्रखंडवार सूची तैयार करने का निर्देश दिया। सभी पदाधिकारियों से उन्होंने बारी-बारी से संवाद करते हुए वर्तमान सरकार के कामकाज का फीडबैक भी लिया।
राज्य के सभी पंचायत में एक साथ सम्मेलन करेगी आजसू पार्टी
कार्यक्रम के दौरान उन्होंने सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से पंचायत सम्मेलन की रुपरेखा तैयार करने का निर्देश दिया। कहा कि आजसू पार्टी एक साथ राज्य के पूरे पंचायत में सम्मेलन करेगी।
कोविड काल में मिल रही आधी-अधूरी शिक्षा से छात्रों का भविष्य खतरे में
झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो ने प्रत्येक प्रखण्ड से मिल रही फीडबैक पर बोलते हुए कहा कि राज्य की शिक्षा व्यवस्था चौपट हो चुकी है। ऑनलाइन पढ़ाई के नाम पर बस खानापूर्ति किया जा रहा है। सरकारी विद्यालयों के बच्चों के पास ऑनलाइन शिक्षा के लिए समुचित संसाधन उपलब्ध नहीं। किसी भी देश या राज्य का सामाजिक सेहत उसकी बुनियादी शिक्षा पर टिकी होती है। इन विषयों को लेकर सरकार को आत्ममूल्यांकन करने की आवश्यकता है।

%d bloggers like this: