January 26, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सेवाकार्य से होती है सुखद अनुभूति : आदित्य जायसवाल

जरूरतमंदों के बीच बांटे गए आर्सेनिक एल्बम-30 और खाद्य सामग्री

रांची:- झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष और शहर के जाने-माने समाजसेवी आदित्य विक्रम जयसवाल ने कहा कि सेवा कार्यों से सुखद अनुभूति होती है‌। पीड़ित मानवता की सेवा सबसे बड़ा मानव धर्म है। श्री जायसवाल मंगलवार को राजधानी के कोकर स्थित महिला उत्थान के लिए समर्पित स्वयंसेवी संस्था “माहेर“ में आयोजित औषधि व खाद्य सामग्री वितरण समारोह में बतौर मुख्य वक्ता बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान पीड़ित मानवता के सेवार्थ विभिन्न संस्थाओं द्वारा सेवा कार्य किया जाना सराहनीय है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर गैर सरकारी स्वयंसेवी संस्था चैरिटेबल चार्म्स की ओर से जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री और अनुपयोगी सामान दिए गए। वहीं, वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के मद्देनजर डॉ.राजीव ने संस्था की महिलाओं के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित करने में कारगर होम्योपैथिक औषधि आर्सेनिक एल्बम-30 का वितरण किया। इस अवसर पर प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल, डॉ. राजीव व प्रोफेशनल कांग्रेस के महानगर सचिव ख्याति मुंजाल विशेष रूप से उपस्थित थे।
प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल ने उपस्थित लोगों को सर्वप्रथम श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा करना सबसे बड़ा मानव धर्म है। समाज सेवा से सुखद अनुभूति होती है और मानव जीवन का लक्ष्य सार्थक होता है। श्री जायसवाल ने कहा कि कोरोना ने मानव जीवन की लय को छिन्न-भिन्न करके रख दिया है। इससे लोगों की जीवन शैली में भी काफी बदलाव आया है। ऐसे में समाजसेवा के क्षेत्र में बढ़-चढ़कर सहभागिता निभाने से सुकून मिलता है। शहर के ख्यातिप्राप्त होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. राजीव ने कहा कि हर व्यक्ति को अपने जीवन में सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ते रहने की आवश्यकता है। युवा वर्ग अपनी ऊर्जा का सदुपयोग सकारात्मक कार्यों में करें, यह राष्ट्र के नवनिर्माण में काफी सहायक होगा। उन्होंने कहा कि होम्योपैथिक दवा आर्सेनिक एलबम-30 कोरोना वायरस से लड़ने में काफी कारगर साबित हो रहा है। उन्होंने लोगों से मास्क, सैनिटाइजर एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की। इस अवसर पर समाजसेवी ख्याति मुंजाल ने कहा कि हमलोग लगातार लोगों की सेवा में जुटे हैं। पूर्व में संस्था की ओर से महिलाओं की समस्याओं के निदान के लिए शहर में कई जगहों पर सैनेटरी पैड मशीन लगाए गए।
इस मौके पर मुख्य रूप से झरना कोठारी, कृष्णा सहाय,गौरव आनंद, अमरजीत कुमार, चिंटू चौरसिया,शिवम जायसवाल सहित अन्य मौजूद थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: