अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड में 38घंटे के संपूर्ण लॉकडाउन का खासा असर, सड़कों पर पसरा है सन्नाटा

वाहनों का परिचालन नगण्य, पुलिस गश्त जारी

रांची:- झारखंड में 38 घंटे का संपूर्ण लॉकडाउन जारी है। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर कल सुबह छह बजे तक के लिए सबकुछ बंद है। लेकिन संपूर्ण लॉकडाउन में दवा दुकानें, डायग्नोस्टिक सेंटर, क्लीनिक अस्पताल, पेट्रोल पंप, सीएनजी पंप, रसोई गैस, रेस्टूरेंट से होम डिलिवरी, कोल्ड स्टोरेज, गोदाम हाइवे पर ढाबा और मालवाहक वाहन, खनन निर्माण, औद्योगिक प्रतिष्ठान और कृषि को छूट दी गयी है। इसके अलावा आवश्यक होने पर लीग बाहर निकल सकते हैं। प्रशासन ने बेवजह लोगों को घर से नहीं निकलने की अपील की है और आदेश का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
राजधानी रांची में कल शाम से ही इस आदेश का खासा असर देखा जा रहा है, मेडिकल शॉप को छोड़कर सभी दुकानें बंद है, वाहनों का परिचालन भी नगण्य है और सड़कों पर पुलिस गश्त जारी है। वहीं सभी प्रमुख चौक-चौराहों पर दंडाधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस बलों की तैनाती की गयी है।
उपराजधानी दुमका में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत रविवार को पूर्ण लॉक डाउन आज पूरी तरह प्रभावी रहा। सरकार के गाइडलाइन के अनुसार बाजार पूरी तरह बंद रहा। टीन बाजार, बीर कुँवर सिंह चौक, दुधानी सहित तमाम इलाकों में सब्जी, फल और राशन की भी दुकानें बंद रहीं। दुमका में पूर्ण लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए जिला प्रशासन की ओर से सभी प्रमुख चौक-चौराहों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की तैनाती की गयी। लोगों को अनावश्यक रूप से घर से निकलने की ‌इजाजत नहीं दी गयी। बाजार में अनावश्यक रूप से भीड़ लगाने वालों को प्रशासन ने हटाया और निर्माण कार्य पर भी रोक‌ के कारण दिहाडी मजदूर भी शहर नहीं आये। जिला प्रशासन की ओर से आदेश के उल्लंघन पर सख्त कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गयी है।

%d bloggers like this: