अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रदेश भाजपा नेताओं में आपस में नंबर बढ़ाने को लेकर होड़ मची है-कांग्रेस


रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता राकेश सिन्हा, डॉ एम तौसीफ ने कांग्रेस भवन रांची में मीडिया बन्धुओं से बात करते हुए भाजपा के ऊपर पलटवार किया है तथा कहा की भाजपा के नेताओं में आपस में नंबर बढ़ाने के लिए होड़ मची हुई है यही वजह है की नेताओं में आपस में तालमेल नहीं है। उनके प्रदेश अध्यक्ष कुछ कहते हैं और बोरो किए गए नेता कुछ और कहते हैं इसलिए राज्य की जनता अब इन लोगों को गंभीरता से लेना छोड़ चुकी है। भाजपा गठबंधन की सरकार के कामों को पचा नहीं पा रहे हैं जो संगठन और उसकी सरकार किसानों की दुश्मन हो किसान विरोधी बिल पास करवाया हो उस बिल के विरोध में एक साल से ज्यादा किसान आंदोलन चला हो। उस आंदोलन के दरम्यान 700 किसानो की जाने गई हो। उत्तर प्रदेश में भाजपा के नेता के द्वारा किसानो के ऊपर गाड़ी से रौंद कर जान ली गईं हो, वैसे लोगों को किसान से संबंधित बात करने का कोई अधिकार नहीं है।
प्रवक्ताओं ने कहा कि भाजपा गठबंधन की सरकार के द्वारा किसानों के 50,000 ऋण माफी पचा नहीं पा रही है। किसानों के लिए झारखण्ड कृषि ऋण माफी योजना को लागू कर किसान के चेहरे पर मुस्कान लाने की कोशिश की। इसके तहत 03 लाख 34 हजार किसानों की ऋण माफी की जा चुकी है और अभी तक 12 सौ करोड़ रूपया का भुगतान किया जा चुका है। कुल 09 लाख 02 हजार 63 लोगों का ऋण माफी करने की योजना है।
नेताओं ने कहा कि राज्य के किसानों की उन्नति के लिए महागठबंधन की सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। राज्य की सरकार ने किसानों के हित में झारखंड कृषि ऋण माफी योजना, मुख्यमंत्री पशुधन योजना, झारखंड राज्य फसल राहत योजना, बिरसा ग्राम सह कृषक पाठशाला, किसानों से केसीसी से आच्छादन, मत्स्य संपदा योजना, सहकारी समितियों को वर्किंग कैपिटल, धान अधिप्राप्ति, बीज वितरण एवं सूक्ष्म सिंचाई योजना, कृषि यंत्र का वितरण, मेधा दुग्ध उत्पादन सदस्यों को एक रूपया का इंसेंटिव, गौ मुक्तिधाम, तालाब जीर्णोद्धार योजना, उद्यान विकास की योजना सहित अन्य कल्याणकारी योजनाओं से किसानों को लाभान्वित करने का काम राज्य की महागठबंधन की सरकार कर रही है।

%d bloggers like this: