May 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कंट्रोल रूम में अबतक 448 से अधिक कॉल हुए हैं

मेदिनीनगर:- हैलो जी मैं कंट्रोल रूम से बोल रहा हूं, आपकी क्या सहायता कर सकता हूं…। लोगों के समस्याओं से संबंधित सवाल का तवरित समाधान। कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए जिला स्तर पर अपर समाहर्ता कार्यालय में बना कंट्रोल रूम में 24 घंटे सातों दिन कार्य कर रहा है। उपायुक्त शशि रंजन के निर्देश पर अपर समाहर्ता-सह-जिला नियंत्रण कक्ष के नोडल पदाधिकारी सुरजीत कुमार सिंह की देखरेख में कंट्रोल रूम का संचालन किया जा रहा है। यह 24 घंटे सातों दिन सक्रिय रूप से कार्य कर सके, इसके लिए टीम बनाया गया है। आमजनों की सहायता और सही परामर्श के लिए हेल्पलाइन के नंबर जारी किए गए हैं। इस कंट्रोल रूम में अबतक 448 से अधिक सहायता कॉल प्राप्त हुए हैं। इसमें कोविड-19 जांच से संबंधित कॉल-44, बेड की उपलब्धता से संबंधित-24, ऑक्सीजन की उपलब्धता-64,मेडिटेशन असिस्टेंट-53,वैक्सीनेशन असिस्टेंट-13,एंबुलेंस असिस्टेंट-10 तथा दवा, उपचार सहित विभिन्न प्रकार के 240 कॉल प्राप्त हुए हैं।
उपायुक्त शशि रंजन ने कहा है कि कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते प्रसार के मद्देनजर जिला स्तर पर कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां से 24 घंटे सातों दिन लोगों को सहायता मिल रही है। इसके लिए नोडल पदाधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं साथ कॉल अटेंड करने हेतु टीम बनाई गई है, ताकि कोविड-19 संक्रमित मरीजों के लिए अस्पतालों में बेड, दवा, ऑक्सीजन आदि को लेकर परेशानी न हो, उन्हें सही मार्गदर्शन मिल सके।
अपर समाहर्ता-सह-कंट्रोल रूम के नोडल पदाधिकारी सुरजीत कुमार सिंह ने कहा कि कंट्रोल रूम में लोगों की जरूरतों से संबंधित जानकारी प्राप्त करते हुए उन्हें सहायता प्रदान की जा रही है। मरीज व उनके परिजनों के मन में आ रहे सवालों के जवाब दिया जा रहा है, ताकि किसी को कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोनावायरस के प्रसार को नियंत्रित करने तथा उससे जुड़ी अन्य किसी प्रकार की समस्याओं की जानकारी कंट्रोल रूम से ली जा सकती है समस्याओं का त्वरित समाधान की व्यवस्था की गई है।
जानकारी हो कि जिला नियंत्रण कक्ष के रूप में अपर समाहर्ता कार्यालय में अधिष्ठापित दूरभाष संख्याः 06562-228008 तथा 9065016304 को सार्वजनिक किया गया है। यह नंबर कोविड-19 के संक्रमण के नियंत्रण हेतु 24 घंटे सातों दिन कार्यरत है। इधर, मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में कोविड-19 जिला कंट्रोल रूम अधिष्ठापित है, जिसका नंबर-06562-222077 है।
इधर, उप निर्वाचन पदाधिकारी- सह-बेड मैनेजमेंट कमेटी के नोडल पदाधिकारी शैलेश कुमार सिंह ने कहा है कि पलामू जिले में बेड एवं ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। लोग पैनिक न हों। थोड़ा धैर्य रखने से उनकी जरूरतों को अवश्य पूरी की जाएगी। कोविड-19 संक्रमण से प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा एवं संक्रमित मरीजों के इलाज हेतु जिला प्रशासन सेवा कार्य में जुटी है। उन्होंने कहा है कि संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए निजी अस्पताल प्रबंधन भी आगे आ हैं। इससे आमजनों को काफी लाभ मिलेगा। वेडों की संख्या बढ़ रही है। साथ ही ऑक्सीजन युक्त बेड भी बढ़ाए जा रहे हैं। पलामू वासियों को बेड , ऑक्सीजन आदि को लेकर किसी तरह की कोई समस्या नहीं हो इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर निरंतर कार्य जारी है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: