February 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पाक में एक और हिंदू मंदिर पर हमले का खतरा, हिंदू समुदाय ने मांंगी सुरक्षा

पेशावरः- पाकिस्तान में हिंदू मंदिरों पर हमले व अल्पसंख्यक हिंदू समुदायों पर अत्याचार दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं। हिंदू समुदाय ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के ऐबटाबाद जिले में स्थित एक मंदिर पर हमले का खतरा जताते हुए इसकी सुरक्षा की मांग की। उन्होंने इस पूजा स्थल की जमीन पर कब्जा करने की मंशा रखने वाले कुछ शरारती तत्वों द्वारा मंदिर पर हमले की आशंका जाहिर की है।
हिंदू समुदाय के नेता हारून सरब दयाल ने कहा कि हवेलियन नगर में स्थित मंदिर एक पुराना ढांचा है और अब भू-माफिया इस धरोहर को नष्ट करना चाहता है। उन्होंने यहां मीडिया से कहा, ‘‘मुट्ठी भर शरारती तत्व मंदिर की जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं ताकि वे देश में अराजकता फैसला सकें। ’’ दयाल ने कहा कि यह मुद्दा सिर्फ इसी मंदिर तक सीमित नहीं है बल्कि पूरे पाकिस्तान में सैकड़ों अन्य मंदिरों, धर्म स्थलों, पाठशालाओं, अनाथ आश्रमों, श्मशान भूमि , सत्संग भवन, गुरुद्वारों और अन्य उपासना स्थलों की भी सुरक्षा करने तथा संरक्षण करने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि सरकार अल्पसंख्यकों के स्थानों की सुरक्षा सुनिश्चित करे ताकि टेरी जैसी घटना रोकी जा सके।’’ गौरतलब है कि दिसबर में प्रांत के करक जिले में स्थित टेरी गांव में एक मंदिर पर भीड़ ने हमला कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया था। आधिकारिक अनुमानों के मुताबिक पाकिस्तान में 75लाख हिंदू रहते हैं। हालांकि समुदाय के मुताबिक उनकी आबादी 90 लाख से अधिक है। पाकिस्तान की हिंदू आबादी का एक बड़ा हिस्सा सिंध प्रांत में रहता है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: