May 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दिल्ली से आयी तकनीकी टीम ने हरमू मुक्तिधाम का दो यूनिट में आयी तकनीकी खराबी को दूर किया

अब कोरोना संक्रमितों की अंत्येष्टि में नहीं आएगी दिक्कत

रांची:- वैश्विक महामारी कोविड –19 के बढ़ते मामलों के फलस्वरूप संक्रमितों के उवतजंसपजल दर में आई वृद्धि के कारण अतिरिक्त दबाव के कारण हरमू स्थित गैस आधारित शवदाह गृह में तकनीकी खराबी आ गई थी। इस परस्थिति में नगर आयुक्त श्री मुकेश कुमार, भा०प्र०से०, के मार्गदर्शन तथा सभी बिंदुओं पर उनके द्वारा दिए गए निर्देश पर घाघरा स्थित स्वर्णरेखा घाट पर शवों का दाह संस्कार किया जा रहा हैं जिसमे अपर नगर आयुक्त राजेश कुमार के नेतृत्व में सहायक लोक स्वास्थ्य पदाधिकारी डॉक्टर किरण कुमारी एवम निगम की टीम चौबीस घंटे कार्य कर रही है जिससे वर्तमान समय में शवों को कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार विधि विधान से दाह संस्कार सुनिश्चित किया जा रहा है। निगम द्वारा इस कार्य के लिए काफी मात्रा में लकड़ी एवं संस्कार के लिए आवश्यक सामग्रियों की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।
हरमू मुक्तिधाम के गैस आधारित शवदाहगृह में आई तकनीकी खराबी को नगर आयुक्त के लगातार प्रयास से मरम्मती कराई गई एवम खराब दो यूनिट को पुनः क्रियाशील कराया गया । विदित हो की 11अप्रैल को मशीनों में तकनीकी खराबी आ गई थी जिससे संक्रमित मरीज के शवों के दाह संस्कार में परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। नगर आयुक्त के मार्गदर्शन में तथा उनके द्वारा लगातार इसको ठीक करने हेतु सभी संबंधित पक्षों से समन्वय स्थापित कर दिल्ली से टेक्नीशन को हवाई मार्ग से रांची लाने की व्यवस्था की गई। अपर नगर आयुक्त ,सहायक लोक स्वास्थ्य पदाधिकारी एवं नगर प्रबंधक के निगरानी टेक्नीशियन से मरम्मति कराई गई है। अब मशीन में भी संक्रमित शवों का दाह संस्कार सभी दिशानिर्देश एवम विधि विधान से संपन्न होगा।
नगर आयुक्त य के नेतृत्व में रांची नगर निगम के पंच लाइन “ रांची नगर निगम सदैवआपकी सेवा में“को चरितार्थ करते हुए इस वैश्विक महामारी में रांची वासियों को अपने पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों के जान की परवाह किए बिना अपनी सर्वश्रेष्ठ सेवा के लिए संकल्पित है और निरंतर सभी दिशानिर्देश का अक्षरशः अनुपालन करते हुए सेवा प्रदान कर रहा है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: